“सत्याग्रह हमेशा पवित्र मन से …”, Atishi Marlena की सत्याग्रह को लेकर क्या बोली Swati Maliwal

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 जून 2024): दिल्ली में जल संकट को लेकर जल मंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) अनिश्चित कालीन अनशन पर बैठी थी। सोमवार की देर रात अचानक तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें ICU में भर्ती कराया गया और सत्याग्रह समाप्त करने की घोषणा की गई।

आतिशी मार्लेना की सत्याग्रह को लेकर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) की प्रतिक्रिया सामने आई है। स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया मंच “एक्स” पर ट्वीट कर कहा कि , “गांधी जी ने अनशन की पवित्र विधि को सत्याग्रह का नाम दिया था। सत्याग्रह जो हमेशा सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है।”

आगे लिखा कि “मैंने दो बार अनशन किया। एक बार 10 दिन और एक बार 13 दिन। मेरे अनशन के बाद देश में बच्चों के बलात्कारियों को फाँसी की सजा हो, ऐसा क़ानून भी बना।”

मालीवाल ने आगे कहा कि, “संघर्ष की राह बहुत मुश्किल होती है। कई साल जमीन पे संघर्ष करके ही अनशन करने की शक्ति हासिल होती है। दूसरों के बारे में पूरा दिन झूठी और गंदी बातें बोलके नहीं। खैर, आशा है जल्द आतिशी जी का स्वास्थ्य ठीक होगा और वो दिल्ली के लोगों के लिए काम करेंगी।”

गौरतलब है कि दिल्ली में जल संकट को लेकर जल मंत्री आतिशी मार्लेना 21 जून से सत्याग्रह कर रही थी, सोमवार रात तबियत बिगड़ने के बाद उन्होंने अपना सत्याग्रह समाप्त किया ।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।