दिल्ली: बेबी केयर सेंटर में अग्निकांड मामले को लेकर गरमाई सियासत, नेताओं एवं मंत्रियों ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 मई 2024): दिल्ली में आग के तांडव से 6 बच्चों की जान चली गई। यह मामला पूर्वी दिल्ली की विवेक विहार इलाके का है एवं 11 बच्चों को इसमें रेस्क्यू कर लिया गया है। हालांकि अब इसको देखते हुए दिल्ली के कई नेताओं के बयान भी सामने आए हैं।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि “हम दिल्ली में हो रही कई दुखद घटनाओं के बारे में सुन रहे हैं। यहां भी (कृष्णा नगर में आग लगने की घटना में) तीन लोगों की मौत हो गई है… यही घटना मुंडका और कई अन्य स्थानों पर भी हुई है।” …यह चिंता की बात है कि इतनी आग लगने की घटनाओं के पीछे क्या कारण है…अगर यह बिजली के तारों की गलती है तो बिजली के तार बनाने वाली कंपनियों के खिलाफ जांच होनी चाहिए…विवेक विहार, मैं भी जा रहा हूं उस घटना स्थल पर जहां नवजात बच्चों की जान चली गई है। मैं वहां जाकर उनके परिवार वालों से मिलूंगा और यह घटनाएं बेहद ही शर्मनाक है इस पर कार्यवाही होनी चाहिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है। इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। घटना के कारणों की जाँच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का ज़िम्मेदार होगा वो बख्शा नहीं जाएगा।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि नवजात शिशुओं में से 12 को बचा लिया गया लेकिन, दुर्भाग्य से, उनमें से 6 की दम घुटने से मौत हो गई, एक और बच्चे की हालत गंभीर है। मैंने स्वास्थ्य सचिव को फोन करने की कोशिश की लेकिन वह फोन नहीं उठा रहे हैं। हम ऐसी सख्त कार्रवाई करेंगे कि भविष्य में कोई भी अधिकारी ऐसी लापरवाही न करे। हम उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने बच्चों को खो दिया है। मैं इस संबंध में डीसीपी से बात करूंगा कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाया जाए।

बता दें कि दिल्ली के विवेक विहार में अस्पताल में भीषण आग लगने से ये हादसा हुआ।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।