पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस द्वारा देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (31/03/2022): देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा होने के कारण मंहगाई बढ़ता जा रहा है। आज 10 दिनों में 9वीं बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े है। वहीं पेट्रोल और डीजल के दामों में कुल बढ़ोतरी 6.40 रुपये प्रति लीटर हो गया है। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी के साथ पेट्रोल और डीजल के दाम 101.81 रुपए प्रति लीटर और 93.07 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आज मंहगाई के खिलाफ कांग्रेस देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य नेता विजय चौक पर पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे है।

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम 9 गुना बढ़ चुके हैं और इसका परिणाम मध्यम वर्ग और गरीब लोगों पर पड़ता है। हम सरकार से मांग करते हैं कि बढ़ती कीमतों को नियंत्रण में किया जाए। पूरे देश में हमारा प्रदर्शन चलेगा और काफी दिनों तक चलेगा

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि जब पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते हैं तब हर चीज़ के दाम बढ़ते हैं। जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम सबसे कम थे तब भी यह सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा रही थी। 101 रुपये का तेल भराने में 52 रुपये सरकार के पास एक्साइज टैक्स के रूप में जा रहे हैं।