दिल्ली टैक्सी एंड टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के सदस्य लोकसभा चुनाव 2024 का करेंगे वहिष्कार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 मई 2024): दिल्ली टैक्सी एंड टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन ने लोकसभा चुनाव 2024 का वहिष्कार करने का निर्णय लिया। इसमें दिल्ली के टैक्सी और बसों के मालिक एवं चालक भी शामिल होंगे। ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सम्राट का कहना है कि वैसे तो हमने प्रेस क्लब ऑ इंडिया में 24 अप्रैल 2024 को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चुनाव बहिष्कार की घोषणा कर दी थी लेकिन इसके बावजूद अपनी मांगो को पूरा करवाने के लिए और लोकतान्त्रिक व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए और हम वोट डालने की प्रक्रिया को पूरा करें इस उदेश्य से भी हमने सभी मुख्य राजनितिक पार्टी के मंत्रियो औऱ उनके अध्यक्ष औऱ पदाधिकारी से मिलने का समय तक माँगा, जिसमें कि वो हमें आश्वासन दें सके की चुनाव के बाद हमारी मांगो पर गौर करेंगे लेकिन किसी भी राजनितिक पार्टी के लोगों ने हमें समय नहीं दिया औऱ ना ही कोई आश्वासन हमें उनकी तरफ से मिला। लगभग 10 साल सालो से हमारी जायज मांगो को सरकारों द्वारा अनुसूना किया जा रहा है।

1:- पैनिक बटन के नाम पर कर्रोड़ो रूपए का भ्रष्टाचार हो रहा हैं। महिलाओं की सुरक्षा के नाम पर एक भद्दा मजाक बनाया गया हैं।

2:- स्पीड लिमिट डिवाइस (स्पीड गवर्नर ) के कारण महिलाओ की सुरक्षा से खिलवाड़ हो रहा हैं, महिलाओ की इज्जत और उनकी जानमाल को खतरा हैं।

3:- MCD टोल टैक्स के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है।

4:- प्रदूषण के नाम पर गाड़ियों को स्क्रीप(कूड़ा )बनाया जा रहा हैं।

5:- प्रदूषण के नाम पर ग्रेप सिस्टम लगाकर 20 हजार तक के जुर्माने करें जाते हैं।

6:-RFID MCD टोल टैक्स से नाजायज पैसे लगातार काटे जा रहें हैं।

7:-उत्तर प्रदेश के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट /चुनाव अधिकारी द्वारा टूरिस्ट बसों को जबरदस्ती छीन कर उन्हें इलेक्शन ड्यूटी मे लगा कर उन बसों के पैसे भी नहीं दिए गए।

8:-आल इंडिया टूरिस्ट परमिट की सालाना फीस भरने के बावजूद जम्मू कश्मीर हिमाचल प्रदेश दोबारा से रोड टैक्स वसूल रहें हैं।

इन सब मुद्दों पर हम काफी बार धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं और काफी पत्र भी इन सब विभागों के अधिकारियो और मंत्रियो को लिख चुके लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। इसलिए हम सब टैक्सी बस मालिक चालक 25.05.2024 के लोक सभा चुनाव का बहिष्कार कर रहें हैं।
औऱ हमें इस बात का बेहद दुख हैं की केंद्र औऱ दिल्ली सरकारों औऱ बड़े अधिकारियो की अनदेखी की वजह से हम वोट नहीं करेंगे।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।