स्वाति मालीवाल प्रकरण पर क्या बोली देश की दिग्गज महिला नेत्री , पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 मई 2024): दिल्ली में सीएम आवास के भीतर स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट प्रकरण में देश की कई दिग्गज एवं प्रतिष्ठित महिला नेत्रियों के बयान सामने आए हैं।

इस मामले में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व उत्पीड़न के साथ ही किसी भी नेता द्वारा अन्य कोई भी गलत कार्य करने पर सख्त कार्रवाई के मामले में चाहे कोई भी पार्टी या इन्डि व अन्य गठबन्धन हो तो इन्हें दोहरा मापदण्ड नहीं अपनाना चाहिए अर्थात् इन्हें बीएसपी के शीर्ष नेतृत्व से जरूर सबक लेना चाहिए।

अतः आप पार्टी की महिला राज्यसभा सांसद के साथ सीएम आवास में अभद्रता के गंभीर मामले पर देश की नजर तथा दोषी के विरुद्ध अब तक कार्रवाई नहीं होना अनुचित। ऐसे में राज्यसभा के सभापति व महिला आयोग को भी इस घटना का समुचित संज्ञान लेने की जरूरत।

इस विषय पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है उन्होंने जनसंपर्क के दौरान एक रैली में कहा कि महिलाओं के साथ कहीं भी अत्याचार हुआ हो, कुछ भी गलत हो, मैं हमेशा महिलाओं के साथ ही खड़ी रहती हूं वह चाहे किसी भी पार्टी की हों, स्वाति किसी और पार्टी में है अगर वह बात करेंगे तो मैं जरूर करूंगी। अगर ऐसी घटना हुई है और अरविंद केजरीवाल को मालूम है, तो वह कार्यवाही करेंगे, इसका समाधान खोजेंगे।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस घटना से मेरा मन बहुत दुखी है। 13 मई की इस घटना के बाद से अरविंद केजरीवाल ने एक शब्द भी नहीं कहा है। सीएम के घर में, जब सीएम खुद बैठे हुए हैं तब विभव कुमार ने बदतमीजी की है। केजरीवाल को खुद आगे आकर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वाती मालीवाल आम आदमी पार्टी की सदस्य हैं। संजय सिंह ने कहा कि कार्रवाई होगी, कहां कार्रवाई हो रही है। केजरीवाल बेशर्म की तरह लखनऊ में विभव के साथ घूम रहे हैं। दिल्ली में सभी महिलाओं के मन में एक ही सवाल है कि ये सीएम महिलाओं की रक्षा क्या करेंगे?

हालांकि कई आम आदमी पार्टी के नेता इसे पार्टी का आंतरिक मुद्दा बता रहे हैं और बीजेपी पर उल्टे हमलावर भी होते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लखनऊ दौरे पर पहुंचे अरविंद केजरीवाल के साथ उनके PA विभव कुमार भी देखे गए।।

निर्माला सीतारमण ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस घटना से मेरा मन बहुत दुखी है। 13 मई की इस घटना के बाद से अरविंद केजरीवाल ने एक शब्द भी नहीं कहा है। सीएम के घर में, जब सीएम खुद बैठे हुए हैं तब विभव कुमार ने बदतमीजी की है। केजरीवाल को खुद आगे आकर माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि स्वाती मालीवाल आम आदमी पार्टी की सदस्य हैं। संजय सिंह ने कहा कि कार्रवाई होगी, कहां कार्रवाई हो रही है। केजरीवाल बेशर्म की तरह लखनऊ में विभव के साथ घूम रहे हैं। दिल्ली में सभी महिलाओं के मन में एक ही सवाल है कि ये सीएम महिलाओं की रक्षा क्या करेगा?

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।