AAP सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट प्रकरण पर बीजेपी प्रत्याशी बांसुरी स्वराज का बयानी प्रहार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 मई 2024): दिल्ली भाजपा की महामंत्री एवं पश्चिमी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी कमलजीत सहरावत और नई दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने सोमवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आप सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी द्वारा किए गए दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा की और कहा कि जब आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद एवं पूर्व में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा सी.एम. आवास में सुरक्षित नहीं है तो फिर दिल्ली की महिलाएं कैसे सुरक्षित हो सकती है।

मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि पिछले सात से आठ सालों से स्वाति मालीवाल कहती रही कि महिलाओं को विसल ब्लोअर बनना चाहिए और आज उन्होंने अपनी घटना की शिकायत की पुलिस कॉल की पर फिर चुप हैं। दिल्ली की नागरिकों की ओर से अपील है कि इस घटना को आगे बढाते हुए पुलिस को बयान दीजिए ताकि दिल्ली की लाखों महिलाओं को हिम्मत मिले।

कमलजीत सहरावत ने कहा कि स्वाति मालीवाल जब महिला आयोग की अध्यक्षा रहते हुए इस बात का दावा करती रही कि वह दिल्ली में महिलाओं को सुरक्षित रखने के लिए लगातार काम कर रही हैं, जब वह महिला सी.एम. कार्यालय गाड़ी से जाती हैं पर घबराई हुई स्थिती में पैदल बाहर निकलती है तो यह काफी शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पीसीआर में कॉल किया और अभी वह ट्रेसेबल नहीं है, इससे समझा जा सकता है कि उनके ऊपर कितना दवाब है।

कमलजीत सहरावत ने कहा कि जो सीएम केजरीवाल दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा की बात करते था, आज उनके घर के अंदर ही महिला के साथ दुर्व्यवहार शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि इस तरह के विषय इससे पहले भी हो चुके हैं और एक महिला होने के नाते मैं इस घटना की कड़ी निंदा करती हूं और दिल्ली पुलिस से गुजारिश है कि इस घटना की जांच जल्द कर इसका खुलास करे।

बांसुरी स्वराज ने कहा कि एक महिला पर हाथ उठाना और उनके साथ दुर्व्यवहार करना काफी शर्मसार करने की बात है और यह दुर्व्यवहार है कि अधिकारिक कार्यालय में इस तरह की घटना का होना बेहद ही दुखद है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक विचारधारा को दरकिनार करते हुए भारतीय जनता पार्टी और खासकर पार्टी की महिला कार्यकर्ता होने के कारण केजरीवाल से इस बारे में हम स्पष्टिकरण मांगते हैं।

बांसुरी स्वराज ने कहा कि स्वाति मालीवाल को डी. सी.डब्ल्यू. का अध्यक्ष बनाया गया और जिन्हें जिम्मेदारी दी गई थी कि महिलाओ के साथ हो रहे दुर्व्यवहार के लिए आवाज उठाने की आज उसी के साथ ऐसी घटना को अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की घटना सामने आई है इससे पहले भी दिल्ली की चीफ सेक्रेटरी के साथ मारपीट की घटना सामने आ चुकी है। यह केजरीवाल की एक रिवायत बन गई है कि जब भी उनकी पार्टी की महिला विरोधी गतिविधियां मीडिया मे आती है तो वह मौन धारण कर लेते हैं।

स्वराज ने कहा की भाजपा इस घटना को दबाये जाने के प्रयास की निंदा करती है और मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल से मांग करती है की वह स्पष्टीकरण दें।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।