‘शनिदेव करेंगे दिल्ली का बेरा पार’, दिल्ली में लोकसभा चुनाव और शनिवार कनेक्शन

रंजन अभिषेक, संवाददाता

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 मार्च 2024): देशभर में चुनावी शंखनाद हो गया है। चुनाव आयोग ने देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। देश में सात चरण में चुनाव संपन्न होगा और साथ ही 04 जून 2024 को मतों की गणना की जाएगी। चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है, साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। आपको बता दें कि दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होना है। चुनाव आयोग ने बताया कि 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा, 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होगी। तीसरे चरण के लिए 7 मई, चौथे चरण के लिए 13 मई और 20 मई को पांचवें चरण का मतदान होगा। 25 मई को छठे चरण और 1 जून को सातवें चरण का मतदान होना है, वहीं मतगणना 4 जून को होगी।

दिल्ली का लोकसभा चुनाव और शनिवार कनेक्शन

ज्ञात हो कि आज यानी शनिवार को चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। चुनाव आयोग के मुताबिक छठे चरण में 25 मई, शनिवार को राजधानी दिल्ली के सभी सातों सीटों पर लोकसभा चुनाव होना है। साथ ही 4 जून, सोमवार को मतगणना की तारीख तय की गई है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।