दिल्ली मेट्रो पिंक लाइन के विस्तार से जुड़ी जरूरी अपडेट, पढ़े ये रिपोर्ट

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 फरवरी 2024): दिल्ली मेट्रो से जुड़ी एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आ रही है, दिल्ली मेट्रो के फेज -4 में दौड़ने वाली ट्रेनों का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इस बाबत डीएमआरसी ने अपने नए अपडेट में बताया कि एयरोसिटी को तुगलकाबाद से जोड़ने वाली नई गोल्ड लाइन 10 होगी, जिसे गोल्डन कॉरिडोर के नाम से जाना जाएगा। जो कुल 64.67 किलोमीटर की दूरी तय करती है। डीएमआरसी ने एयरोसिटी कॉरिडोर के रंग कोड में बदलाव करने का निर्णय लिया है। दृश्यता की समस्या को लेकर डीएमआरसी ने ये निर्णय लिया है।

पिंक लाइन का कब तक होगा विस्तार

दिल्ली मेट्रो फेज-4 के मौजपुर -मजलिश पार्क (पिंक लाइन) कोरिडोर पर साल 2026 तक दौड़ने लगेगी। 12.32 किलोमीटर लंबी इस कॉरिडोर का निर्माण कार्य लगभग 20 माह में पूरा कर लिया जाएगा। निर्माण कार्य पूर्ण होने के पश्चात यह देश का पहला 70 किलोमीटर के दायरे का रिंग मेट्रो कॉरिडोर बन जाएगा।

बीच में बनाए जाएंगे ये स्टेशन

मौजपुर से मजलिस पार्क कॉरिडोर पर यमुना विहार, भजनपुरा, खजुरी खास, सोनिया विहार, सोरघाट, जगतपुर गांव, झडौदा माजरा, बुराड़ी स्टेशन हैं। बाहरी रिंग रोड के बीच सड़क के दो पिलर होंगे, इससे सड़क से गुजरने वाले वाहनों को निर्माण के दौरान आवागमन में कोई परेशानी नहीं होगी।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।