ED द्वारा भेजे गए समन पर केजरीवाल जवाब देने जाएंगे या नहीं!, सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 दिसंबर 2023): प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन के बीच विपश्याना शिविर में गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को वापस दिल्ली लौट आए हैं। ऐसे में संशय बना हुआ है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भेजे गए तीसरे समन पर केजरीवाल 3 जनवरी को जवाब देने जाएंगे या नहीं? इस पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया सामने आई है। सौरभ भारद्वाज ने रविवार को कहा कि “कानून सलाहकारों से बातचीत करेंगे और जो उनको कानूनी सलाह मिलेगी उस हिसाब से तय वो करेंगे।”

प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले मामले में सात बार समन जारी कर पुछताछ के लिए बुलाया है। दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “ED आज हर विपक्षी नेता को बुलाने के चक्कर में लगी हुई है, किसी तरह से विपक्षी नेता को बुला लिया जाए और उनको जेल में बंद कर दिया जाए। ED आज एक मज़ाक बन गई है। जो भी विपक्ष का नेता भाजपा में आज जाता है उसकी फाइल बंद कर दी जाती है। इसकी विश्वसनीयता समाप्त हो गई है।”

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय दो बार केजरीवाल को समन जारी कर चुका है, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए थे। केजरीवाल को पहला समन 30 अक्टूबर को भेजा था और 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। केजरीवाल को दूसरा समन 18 दिसंबर को भेजा था और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था।