22 जनवरी को ‘राम राज्य दिवस’ एवं सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग, CAIT ने पीएम को लिखा पत्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 दिसंबर 2023): कनफेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक ज्ञापन भेज कर आग्रह किया है कि भारतीय इतिहास के सबसे महान क्षणों में से एक आगामी 22 जनवरी को अयोध्या धाम में श्री राम मंदिर के अभिषेक और उद्घाटन को सदैव जीवंत रखने के लिए इस दिन को ‘राम राज्य दिवस’ घोषित किया जाए तथा हर साल 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश भी घोषित किया जाए।

कनफ़ेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में लिखा गया है कि 22 जनवरी को ‘राम राज्य दिवस’ एवं राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की विनम्र प्रार्थना है। भारत के 9 करोड़ से अधिक छोटे व्यवसायों की ओर से हम भारतीय इतिहास के सबसे महान क्षणों में से एक अयोध्या में श्री राम मंदिर के अभिषेक और उद्घाटन के ध्वजवाहक होने के लिए आपके प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं।

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि सनातन धर्म के गौरव को पुनः स्थापित करने में अपने अथक प्रयासों, प्रतिबद्धता और समर्पण से आपने अपना नाम सनातन भारत के सबसे महान सपूत के रूप में अंकित किया है। जिसे युगों-युगों तक याद किया जाएगा। चूंकि आप इस महान दिन के महत्व को अच्छी तरह से और सही मायने में समझते हैं, इसलिए हम आपसे विनम्र अनुरोध करते हैं कि 22 जनवरी को “राम राज्य दिवस” ​​​​घोषित किया जाए और बाद में हर साल इस तारीख को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए।

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम निसंदेह भारत के सबसे महान राजा हैं जिनके शासन में भारत के लोग न केवल समृद्ध और स्वस्थ हुए बल्कि धर्म और भाईचारे के प्रति गहरी आस्था भी स्थापित हुई। वह काल भारत के स्वर्णिम सनातन इतिहास के महानतम कालों में से एक माना जाता है। इसलिए यह उचित ही है कि 22 जनवरी को श्री राम के सम्मान में मनाया जाए क्योंकि वह कई सौ वर्षों के बाद अपने राज्य में लौट रहे हैं।

प्रवीण खंडेलवाल ने पत्र में लिखा है कि हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि भारत का संपूर्ण व्यापारिक समुदाय, जो सनातन धर्म के लोकाचार और मूल्यों के प्रचार-प्रसार के मामले में हमेशा अग्रणी रहा है, इस महान दिन को मनाने के लिए बेहद उत्साहित, उत्साहित और उत्साह से भरा हुआ है। आने वाले समय के लिए याद रखने योग्य। इस बड़े दिन के उत्सव के अनुसरण में, CAIT ने 1 जनवरी से शुरू होने वाले राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों की एक श्रृंखला की घोषणा की है और 9 करोड़ भारतीय व्यापारी यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि श्री राम का अभिषेक समारोह देश के अंतिम छोड़ तक पहुंचे।

इसके लिए हमने “हर दुकान राम-घर-घर राम” अभियान शुरू किया है, जो 1 जनवरी को दिल्ली के चांदनी चौक से शुरू होगा, जिसमें दिल्ली के विभिन्न बाजारों के व्यापारी नेता साथी व्यापारियों के साथ हर दुकान पर जाएंगे और स्टिकर, पोस्टर, बैनर देंगे। श्री राम का ध्वज इसी अभियान को पूरे देश में बड़े उत्साह के साथ दोहराया जाएगा।

एक बार फिर हम सनातन धर्म की महिमा और गौरव को बहाल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए आपको और पूरी सरकार को हार्दिक बधाई देते हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि 22 जनवरी को “राम राज्य दिवस” ​​​​घोषित करने का हमारा अनुरोध आपके कार्यालय द्वारा स्वीकार किया जाएगा और भारत के 140 करोड़ लोगों की भावनाओं को महत्व दिया जाएगा।।