संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का बड़ा बयान- सरकार को पहले से इसकी जानकारी थी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 दिसंबर 2023): संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर लोकसभा की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को इसकी जानकारी थी क्योंकि पिछले कई दिनों से ये चर्चा चल रही है कि कुछ आतंकी संगठन 13 दिसंबर को संसद पर हमला कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने सुरक्षा उल्लंघन पर सरकार से सवाल पूछा है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि “स्पीकर ने शाम 4 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक के दौरान सुरक्षा मुद्दों को उठाया गया। हमने स्पीकर के सामने कई अन्य मुद्दे भी उठाए। आज हुई सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर भी चर्चा हुई। पिछले कई दिनों से ये चर्चा चल रही है कि कुछ आतंकी संगठन 13 दिसंबर को संसद पर हमला कर सकते हैं, सरकार को इसकी जानकारी थी। फिर भी इस तरह की चूक क्यों हुई? हमने स्पीकर से अनुरोध किया कि इस घटना की विस्तृत जांच होनी चाहिए।”

तो वहीं संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर शिवसेना (UBT) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि “एक चिंतित सांसद के रूप में मैंने 22 सितंबर को यह मुद्दा उठाया था, जब राज्यसभा चेंबर के दर्शक दीर्घा में भीड़ आ रही थी और वहां राजनीतिक नारेबाजी हुई थी। मैंने कहा था कि यह जांच किया जाना चाहिए किस सांसद के कार्ड पर इतने लोग आ रहे हैं। अगर विपक्ष का नेता आपसे कुछ कह रहा है, चिंता और सुरक्षा कारणों से कह रहा है, देश की सुरक्षा और सदन की सुरक्षा के लिए कह रहा है तो आपको उसे गंभीरता से लेना चाहिए।”

बता दें कि लोकसभा में बुधवार की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए, जिसके बाद अफरातफरी मच गया। इसके बाद स्प्रे से धुआं फैला दिया। तो वहीं दो अन्य लोग संसद के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस ने इस मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। संसद के अंदर हंगामा करने वाले दोनों युवकों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन डी के तौर पर हुई है। ये दोनों कर्नाटक के रहने वाले हैं। तो वहीं संसद भवन के बाहर प्रदर्शन करने वालों की पहचान नीलम और अमोल शिंदे के रूप में हुई।