रमेश बिधूड़ी को टोंक का प्रभारी बनाए जाने पर बीएसपी सांसद दानिश अली बोले- ‘बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा उजागर’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 सितंबर 2023): बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी को राजस्थान के टोंक जिले में चुनाव की जिम्मेदारी दिए जाने पर बीएसपी सांसद दानिश अली ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इससे बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा उजागर हो गया है। अगर वे सोचते हैं कि वे ऐसे लोगों को बढ़ावा देकर बहुसंख्यक वोटों को एकजुट कर सकते हैं, तो ये उनकी गलतफहमी हैं।

दरअसल संसद के विशेष सत्र के आखिरी दिन यानी 21 सितंबर को चंद्रयान-3 की सफलता पर लोकसभा में चर्चा हो रही थी। इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योगदान को लेकर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी सदन में बोल रहे थे। दानिश अली ने उनकी बात पर असहमति जताई, जिस पर बिधूड़ी ने आपा खो दिया और उन्होंने दानिश अली को धार्मिक पहचान के आधार पर अपशब्द बोले और धमकी दी। हालांकि संसद की कार्यवाही से रमेश बिधूड़ी के अपशब्दों को हटा दिया गया था। इसके बाद बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी रमेश बिधूड़ी को चेतावनी देते हुए कहा था कि पुनरावृत्ति होने पर सख्त कार्रवाई होगी।

बीएसपी सांसद दानिश अली ने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी को इतनी मर्यादा तो रखनी चाहिए। इतनी नैतिकता की उम्मीद तो देश की जनता करती है क्योंकि वो अपने आप को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है। उन्हें आपने कारण बताओ नोटिस जारी किया। आप या तो इसका जवाब सार्वजनिक कर दीजिए कि उन्होंने क्या कहा? या आप सीधा कहिए कि हम हेट को स्वीकार करते हैं और पुस्कृत करते हैं।”

साथ ही बीएसपी सांसद दानिश अली ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि “नफ़रत फैलाने का काम आपके लोग जो सड़क पर कर रहे थे और उन्होंने वो काम देश के लोकतंत्र के मंदिर में किया। सदन के पटल पर किया तो आप उस नफ़रत फैलाने का उन्हें इनाम दे रहे हैं। आप बीजेपी कि चाल, चरित्र और चेहरा, जिसकी बात वो राजनीति में करते हैं, उसका पर्दाफ़ाश हो गया है।”

बीएसपी सांसद दानिश अली ने कहा कि “इनको लगता है कि इन जैसे लोगों का प्रमोशन करके बहुसंख्यक वोटों को एकजुट कर सकते हैं, तो इन्हें गलतफहमी है। मुझे उम्मीद है कि घृणा फैलाने वालों को छोड़कर देश का नागरिक इस तरीके की भाषा को कभी भी स्वीकार नहीं करेंगे। आने वाले समय में बीजेपी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वरना हम और दुनिया मानेंगी कि हमारा समाज सड़ गया है, खत्म हो गया है। अगर ऐसे लोगों को पब्लिकली इनाम दी जाती है।”

उन्होंने आगे कहा कि “मेरे पास गुर्जर समाज के बहुत से लोग आकर मिले हैं, जो शर्मिंदा हैं। मेरे पास बहुत से हिंदू आकर मिले हैं जो इस व्यवहार से शर्मिंदा हैं। बीजेपी की सच हो सकती है कि उनसे इनका फायदा होगा लेकिन इससे देश का आम नागरिक आहत है।”