I.N.D.I.A में टूट : कांग्रेस नेता ने केजरीवाल पर कसा तंज, कहा -“जंगल में जहां शेर और हाथी रहते हैं, वहां गीदड़ भी…”

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 अगस्त 2023): I.N.D.I.A गठबंधन में आम आदमी पार्टी (AAP) के शामिल होने पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने दिल्ली सेवा बिल को लेकर अपनी पार्टी कांग्रेस पर भी सवाल उठाए हैं।

I.N.D.I.A गठबंधन में आम आदमी पार्टी (AAP) के शामिल होने पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि “जंगल में जहां शेर और हाथी रहते हैं, वहां गीदड़ भी रहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा मैं आम आदमी पार्टी की तुलना ‘गीदड़’ से भी नहीं करूंगा क्योंकि उनमें भी कुछ गुण होते हैं। वो भी प्राकृतिक होता है। उसका भी प्रकृति में कोई योगदान होता है।”

उन्होंने दिल्ली सेवा बिल पर आम आदमी पार्टी का समर्थन देने पर अपनी पार्टी कांग्रेस पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि “आपको लगता है कि यह संघीय ढांचे पर प्रहार हो रहा है। आप इसके साथ-साथ, जब उस बिल को समर्थन करते हैं और वो बिल जिस पर उसका मुख्य असर हो रहा है, उससे संसद में या संसद से बाहर ये सवाल तो करना चाहिए कि जब केंद्र शासित प्रदेश (Union Territory) बनाया जा रहा था तब संघीय ढांचे की बात कहां चली गई थी।”

उन्होंने आगे कहा कि “जब अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि हर व्यक्तियों की समान अधिकार की सरकार होनी चाहिए तो वो चंडीगढ़, पुडुचेरी और गोवा की बात क्यों नहीं करते। क्या सिर्फ दिल्ली के लोगों को पूरा अधिकार मिलना चाहिए? मैं सिर्फ यह पूछना चाह रहा हूं कि हमारी पार्टी को ये सवाल भी तो पूछने चाहिए। आप संघीय ढांचे पर प्रहार में उसके साथ हो या हर चीज में उनके साथ हो।”

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री और पार्टी नेता दिनेश गुंडू राव के दिल्ली में आप मोहल्ला क्लीनिक के दौरे पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि “कभी-कभी, मुझे दुख होता है जब दिल्ली आने वाले कुछ कांग्रेसी मंत्री उनके (दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल) ग्लैमर से प्रभावित होते हैं, उन्हें दिल्ली में रहने वाले कांग्रेसियों से वास्तविकता के बारे में पूछना चाहिए।”