IGNOU में ऐडमिशन लेने वालों के लिए खुशखबरी: आवदेन की तारीख बढ़ी, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (03 अगस्त 2023): इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी में प्रवेश प्रक्रिया पहले की अधिसूचना के अनुसार आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2023 थी, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है। नवीनतम अपडेट के अनुसार, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जुलाई सत्र प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 अगस्त, 2023 तक बढ़ा दी गई है। ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस सत्र के लिए आवेदन करना चाहते हैं और अभी तक नहीं किया है, वे इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

यह आवेदन अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट, डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा और सर्टिफिकेशन कोर्स में एडमिशन के लिए उपलब्ध होगा। एडमिशन के लिए, इस विश्वविद्यालय में विभिन्न प्रोग्रामों के लिए मेरिट और प्रवेश परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा। चयन प्रक्रिया विश्वविद्यालय के निर्देशों के अनुसार होगी।

आवेदन के समय कैंडिडेट्स को जिन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी उनके नाम इस प्रकार हैं – फोटोग्राफ, सिग्नेचर, जरूरी एजुकेशनल क्वालीफिकेशन दर्शाते हुए कागजात, एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट (अगर लागू होता है तो)। फीस का पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ही होगा। अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही जाएं।।