लोकसभा चुनाव 2024: उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया से टेन न्यूज की खास बातचीत | साझा किया चुनावी एजेंडा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 मई 2024): दिल्ली के उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया से टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर खास बातचीत की है। चंदोलिया लगातार जनसंपर्क के माध्यम से मतदाताओं का समर्थन मांग रहे हैं। योगेंद्र चंदोलिया ने अपना नामांकन दाखिल कर लिया है। उत्तर पश्चिम दिल्ली (SC के आरक्षित सीट) पर सिंगर हंसराज हंस का टिकट काटकर लोकसभा चुनाव 2024 में योगेंद्र चंदोलिया पर बीजेपी ने दांव खेला है। वर्तमान में योगेंद्र चंदोलिया दिल्ली बीजेपी प्रदेश में महामंत्री हैं। चंदोलिया पूर्व में दिल्ली विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। साल 2015 और 2020 में दिल्ली की करोल बाग सीट से चंदोलिया चुनाव लड़े हालांकि दोनों ही बार उनको हार का सामना करना पड़ा। चंदोलिया पूर्व में उत्तरी दिल्ली नगर निगम में मेयर भी रह चुके हैं।

उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया एवं टेन न्यूज की खास बातचीत

योगेंद्र चंदोलिया जी आपने अपना नामांकन दाखिल कर लिया है, आप लगातार जनता के बीच जनसंपर्क कर रहे हैं, कैसा रिस्पॉन्स मिल रहा है?

इस सवाल का जवाब देते हुए योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों से जनता पूरी तरह से संतुष्ट है। उनके कार्यों से जनता खुश है, ऐसा क्षेत्र में घूमने से मुझे मालूम पड़ रहा है। निश्चित तौर पर जनता तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है।

उत्तर पश्चिमी लोकसभा क्षेत्र में जनता की सबसे बड़ी समस्या क्या है। जब आप जनता से मिल रहे हैं तो उनकी डिमांड क्या है और जीत के बाद आपका सबसे बड़ा एजेंडा क्या होगा?

उत्तर पश्चिमी दिल्ली में जहां तक काम की बात है तो यहां पर लोगों की सबसे पहले डिमांड है मेट्रो को लेकर। रिठाला से नरेला तक मेट्रो लाइन बिछाई जाए पब्लिक द्वारा ऐसे सुझाव मुझे अभी तक मिले हैं। रिठाला से नरेला तक दिल्ली मेट्रो का एक प्रोजेक्ट था जिसमें दिल्ली सरकार ने अपना हिस्सा नहीं दिया है। चुनाव जीतने के बाद सबसे पहले एजेंडा मेरा यही होगा कि रिठाला से नरेला बवाना तक मेट्रो की लाइन बिछाई जाए, क्योंकि यह इस क्षेत्र की जनता की सबसे बड़ी डिमांड है। मुझे उम्मीद है कि यह काम चुनाव जीतने के बाद केंद्र सरकार के सहयोग से मैं जल्द ही पूरा कर लूंगा।

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार है केजरीवाल यह आरोप लगाते हैं कि दिल्ली के सातों सांसदों ने दिल्ली के विकास के लिए कुछ काम नहीं किया बल्कि दिल्ली के विकास कार्य आप लोग रोकने में लगे रहते हैं। जब दिल्ली अध्यादेश लाया गया तो सदन में ये सांसद इस अध्यादेश के समर्थन में खड़े थे, इसपर आपका क्या कहना है?

इस सवाल का जवाब देते हुए योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार है। कुछ दिन पहले दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र समाप्त हुआ है। बजट सत्र के दौरान भाजपा विधायकों द्वारा कोई भी सुझाव नहीं लिया गया। मनमानी ढंग से वह सदन में बुलाते हैं सदन को चलाते हैं और बीजेपी के विधायकों द्वारा जब आपत्ति जताई जाती है तो उन्हें सदन से बाहर कर दिया जाता है। लोकतंत्र में ऐसा होता है क्या की बजट में कोई विधायक अपना सुझाव ना दे विधायक किसी पार्टी का नहीं होता है अरविंद केजरीवाल को ऐसा सोचना चाहिए।

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने मिलकर दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार इस बार चुनाव में उतारा है दिल्ली में यह पहला प्रयोग है आप इसको कितनी बड़ी चुनौती मानते हैं?

इस सवाल के जवाब में योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि वर्तमान में उदित राज को यहां से कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। पूर्व में वह भाजपा के नेता थे। भाजपा के टिकट पर सांसद बने थे और बीजेपी ने उन्हें रिजेक्ट किया था, भाजपा ने उन्हें इसलिए रिजेक्ट किया था क्योंकि उन्होंने काम नहीं किया था। नरेंद्र मोदी वैसे लोगों को प्राथमिकता देते हैं जो काम करते हैं, अगर मैं भी काम नहीं करूंगा तो मुझे भी रिजेक्ट कर दिया जाएगा। योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि मैं उदित राज को चुनौती नहीं मानता कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी हार से डरी हुई है। इसलिए दोनों मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि कमजोर व्यक्ति डरता है मजबूत व्यक्ति नहीं डरता है। कमजोर व्यक्ति आपस में मिलते हैं ताकतवर व्यक्ति मिलता नहीं है अगर उनकी हिम्मत होती तो अकेले चुनाव लड़ते डर के वजह से उन लोग स्वार्थ में गठबंधन बनाए हैं जो जमीन पर दिखाई नहीं दे रहा है।

अरविंद केजरीवाल दिल्ली में कथित तौर पर हुए शराब घोटाले में जेल के अंदर बंद हैं। उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जो प्रत्याशी हैं उनके समर्थन में रोड शो करती हुई नजर आ रही है। क्या आप लोगों की मुश्किलें सुनीता केजरीवाल की ग्राउंड में उतरने से बढ़ेगी?

इस सवाल के जवाब में योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है भारतीय जनता पार्टी मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है लोगों का भरपूर प्यार और आशीर्वाद मिल रहा है। लेकिन मुझे बस इतना कहना है कि अरविंद केजरीवाल सत्ता में आने से पहले परिवारवाद की बात करते थे आज उनकी धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल ने मोर्चा संभाला है क्या यह परिवारवाद नहीं है। अब दिल्ली की जनता भी यह पूछेगी कि आप लोग तो परिवारवाद के खिलाफ थे तो आपकी पत्नी क्यों मैदान में आ गई। अंत में योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि दिल्ली की जनता निश्चित तौर पर इस बार फिर से सातों सीट बीजेपी के खाते में डालेगी और हम लोग केंद्र में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं….।

उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया से टेन न्यूज की खास बातचीत पर आपके क्या विचार हैं, कॉमेंट बॉक्स में अपने विचार अवश्य व्यक्त करें।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।