सहारा में डूबा करोड़ो लोगों का पैसा, जंतर- मंतर पर जोरदार प्रदर्शन। छलका लोगों का दर्द

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (31/07/2023): दिल्ली के जंतर मंतर पर सहारा समेत तमाम कंपनियों में निवेशकों का पैसा डूबने के विरोध में आज प्रचंड प्रदर्शन किया गया। जंतर मंतर पर हजारों की संख्या में लोग जुटे और उन्होंने संयुक्त रूप से आह्वान किया कि अगर उनका पैसा वापस नहीं किया जाता है तो आने वाले चुनावों में यह तमाम लोग वोट का बहिष्कार करेंगे।

सहारा में जिन लोगों का पैसा जमा है उसकी वापसी के लिए सरकार के तरफ से सहारा पोर्टल लॉन्च किया गया है लेकिन लोगों में अभी भी व्यापक विरोध है। जंतर मंतर पर पीएसीएल कंपनी निवेशक भी आज इस धरने में शामिल हुए उनका कहना है कि पीएसीएल में देशभर के पांच करोड़ 85 लाख निवेशकों का तकरीबन 49 हजार करोड़ रुपये बकाया है।

इस साल 2 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट का पीएसीएल को लेकर फैसला आया तब लोढ़ा कमेटी का गठन किया गया था। लेकिन उसके बावजूद भी अभी तक निवेशकों का पैसा वापस नहीं किया गया है। जंतर मंतर पर मौजूद लोगों ने टेन न्यूज से कहा कि हम लोग रोजी रोटी की मजदूरी करने वाले हजारों लोग हैं जिनका करोड़ों रुपया आज डूबा हुआ है और सरकार इसके लिए कुछ नहीं कर रही है।

आपको बता दें कि इन दिनों सदन का मॉनसून सत्र चल रहा है और ऐसे में दिल्ली के जंतर मंतर पर तमाम निवेशकों द्वारा सरकार को आगाह करने के लिए यह प्रदर्शन किया गया। जिसमें देशभर के अलग-अलग राज्यों से लोगों ने हिस्सा लिया और उन्होंने एक सुर में कहा कि जल्द से जल्द हम सारे निवेशकों का पैसा मुहैया कराने के लिए सरकार कोई रास्ता अपनाएं।

वहीं सहारा में जिन लोगों का पैसा फंसा हुआ है उसकी वापसी के लिए सरकार की तरफ से पोर्टल लांच किया गया है लेकिन लोगों ने कहा कि महज वह सिर्फ एक लॉलीपॉप है। जिसका करोड़ों का पैसा फंसा हुआ है उसको किस्तों में पोर्टल के माध्यम से पैसा मुहैया कराई जा रही है ऐसा लोगों ने दावा किया।।