मालवीय नगर में निर्माणाधीन इमारत की 5वीं मंजिल से गिरकर एक मजदूर की मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 जुलाई 2023): दिल्ली के मालवीय नगर में एक निर्माणाधीन इमारत की पांचवीं मंजिल से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आगे की कार्रवाई कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को रविवार को मालवीय नगर की एक बिल्डिंग से एक मजदूर के गिरने की पीसीआर कॉल मिली थी। अधिकारियों ने बताया कि “सोमवार को दिल्ली में एक निर्माणाधीन इमारत की पांचवीं मंजिल से गिरने के बाद एक निर्माण श्रमिक की मौत हो गई है। मजदूर की पहचान 41 वर्षीय शेख शाह आलम के रूप में हुई है, जो बिहार के कटिहार इलाके का रहने वाला था। वह दिल्ली में मजदूर के रूप में काम करता था।”

पुलिस ने बताया कि “जांच के दौरान पता चला कि इमारत का निर्माण हरीश नाम के एक बिल्डर द्वारा किया जा रहा था, जिसने संपत्ति पर इमारत बनाने के लिए एमसीडी से मंजूरी ली थी।” पुलिस ने आगे कहा कि “मृतक के शरीर पर और ना ही कार्यस्थल पर सुरक्षा उपकरण मिले‌ है। मृतक के शव को शवगृह में रखवाया गया है। आरोपी बिल्डर हरीश को पकड़ लिया गया है और आईपीसी की धारा 288/304ए के तहत मामला दर्ज की गई है।”

घटना स्थल पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि ”यह बेहद दुखद घटना है। अपने परिवार के लिए जीविकोपार्जन के लिए बिहार से दिल्ली आए एक मजदूर की मौत हो गई। वह इमारत की पांचवीं मंजिल पर दीवार का प्लास्टर कर रहा था। मजदूर को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने की अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं की। इससे खामियां उजागर होती हैं। पुलिस और एमसीडी का कहना है कि यह एक स्वीकृत योजना थी।”