साक्षी हत्याकांड मामला: दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया साहिल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (30/05/2023): दिल्ली में 16 साल की लड़की की चाकू मारकर हत्या करने के मामले में आरोपी साहिल को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया। दिल्ली पुलिस ने आज मंगलवार सुबह साहिल को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। वहीं अब दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले में साहिल से आगे की पूछताछ करेगी। पुलिस ने साहिल को सोमवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया था।

आरोपी साहिल को रिमांड पर लेने के बाद पुलिस उपायुक्त सुमन नलवा ने कहा कि “आरोपी साहिल को कल बुलंदशहर से गिरफ़्तार कर लिया गया था। हमें कोर्ट से उसकी 2 दिन की पुलिस रिमांड मिली है जिसमें हम उससे हर पहलुओं पर पूछताछ करेंगे और साक्ष्य एकत्रित करेंगे।”

दिल्ली पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बच्ची की हत्या करने के बाद आरोपी साहिल रिठाला गया, हथियार फेंका और बस से बुलंदशहर चला गया। घटना के 10 मिनट बाद जब स्थानीय लोगों ने स्थानीय बीट कार्यालय को घटना की सूचना दी तो पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। हत्या के बाद से ही साहिल का फोन बंद था और उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। बुलंदशहर पहुंचने के लिए साहिल ने दो बसें बदली थीं। पुलिस के कुछ सवालों का जवाब वह नहीं दे पाया है। वह शायद पुलिस को गुमराह करने के लिए ऐसा कर रहा है।”

बता दें कि रविवार को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में एक सिरफिरे आशिक ने 16 वर्षीय एक लड़की की कई बार चाकू से वार कर और फिर पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। वहीं मृतका लड़की की पहचान 16 वर्षीय साक्षी और आरोपी की पहचान 20 वर्षीय साहिल के रूप में हुई है। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, उसमें भी साहिल का गुस्‍सा साफ देखा जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क किनारे साहिल ने साक्षी पर एक बार नहीं बल्कि कई बार चाकू से हमला किया है। इस दौरान लोग वहां से गुजर रहे हैं और लोग इस घटना को देख रहे हैं, लेकिन किसी ने भी इस वारदात को रोकने की कोशिश नहीं की।