मणिपुर मुद्दे पर मैं अपना विरोध जारी रखूंगा: आप सांसद संजय सिंह

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 जुलाई 2023): मणिपुर मुद्दे पर सदन में विपक्ष के विरोध के दौरान राज्यसभा के सभापति ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया है। इस पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है।

उन्होंने कहा कि “देश के प्रधानमंत्री सदन में आकर मणिपुर की हिंसा पर जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। एक कारगिल के योद्धा की पत्नी को नंगा करके परेड कराया गया है। इतनी शर्मनाक घटना है। भारत की सेना, 140 करोड़ लोग उनका सर शर्म से झुक गया है। लेकिन प्रधानमंत्री इतने बेशर्म है कि इस मुद्दे पर आकर सदन में जवाब देने के लिए तैयार नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि “मणिपुर की मुद्दा पर मैंने आज 267 का नोटिस दिया था और पहले 15-20 मिनट में सभापति से अनुरोध करता रहा कि मुझे बोलने का मौका दिया जाए। जब उन्होंने मौका नहीं दिया तो मैं सभापति के पास जाकर कहा कि आप मणिपुर पर चर्चा कराइए। लेकिन सरकार मणिपुर पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। मोदी जी सदन में आने के लिए तैयार नहीं है।”

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने हमारा विरोध जारी रहेगा और और मैं यहां पर धरना दूंगा। सभी राजनीतिक पार्टियों ने कहा है कि वो इस आंदोलन में साथ देंगे।”

आपको बता दें मणिपुर मुद्दे पर विपक्षी दल सरकार को सरकार को घेरने में लगी हुई है और इस मुद्दे पर सदन में चर्चा की मांग कर रहे हैं। विपक्षी दल का कहना है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इसपर दोनों सदनों में बयान दें।