सूर्या रोशनी ने ई4एम प्राइड ऑफ इंडिया ब्राण्‍ड्स 2022 में ‘बेस्‍ट ऑफ भारत अवार्ड’ प्राप्‍त किया

टेन न्यूज नेटवर्क

मुंबई, 29 अप्रैल, 2022: लाइटिंग, घरेलू उपकरणों, स्‍टील पाइप्‍स और पीवीसी पाइप्‍स में भारत के सबसे सम्‍मानित और विश्‍वसनीय ब्राण्‍ड्स में से, एक सूर्या रोशनी ने अपनी उपलब्धियों की सूची में एक और कीर्तिमान स्‍थापित किया है। कंपनी ने हाल ही में एक्‍सचेंज4मीडिया (ई4एम) ‘प्राइड ऑफ इंडिया ब्राण्‍ड्स’ के पहले संस्‍करण में ‘द बेस्‍ट ऑफ भारत’ अवार्ड प्राप्‍त किया है। मुंबई के ताज सांताक्रूज़ में ऐसे उद्यमियों की सराहना करने और सम्‍मान देने के लिये इस समारोह का आयोजन किया गया था, जिन्‍होंने भारत में भारत के लिये सफल ब्राण्‍ड्स बनाये हैं। सूर्या रोशनी की ओर से उसके लाइटिंग एवं कंज्‍यूमर ड्यूरैबल्‍स के निदेशक और सीईओ निरूपम सहाय ने यह पुरस्‍कार प्राप्‍त किया। यह पुरस्‍कार ब्राण्‍ड की मजबूत मौजूदगी और नवाचार तथा गुणवत्‍ता पर दिए जाने वाले ध्‍यान के कारण दिया गया।

‘भारत के लिये ब्राण्‍ड्स का निर्माण’ के विचार पर आधारित थीम वाले, अपनी तरह के पहले इस कार्यक्रम में देशभर से विपणन एवं व्‍यवसाय के अग्रणी साथ आए। उन्‍होंने एक-दूसरे की सफलता को सराहा और भारत में उद्यमिता के भविष्‍य पर चर्चा की।

सूर्या रोशनी के पास लगभग 50 वर्षों की विरासत है। दिल्‍ली की इस कंपनी ने खुद को लाइटिंग एवं कंज्‍यूमर ड्यूरैबल्‍स, स्‍टील पाइप्‍स और स्ट्रिप्‍स उद्योगों में अग्रणी के तौर पर स्‍थापित किया है। आज बाजार में इस ब्राण्‍ड की मजबूत प्रतिष्‍ठा है, इसका वितरण पूरे भारत में होता है और यह श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ गुणवत्‍ता की पेशकश करता है।

इस पुरस्‍कार के साथ सम्‍मानित किये जाने पर, सूर्या रोशनी में लाइटिंग एवं कंज्‍यूमर ड्यूरैबल्‍स के कार्यकारी निदेशक और सीईओ श्री निरूपम सहाय ने कहा, “इस प्रतिष्ठित पुरस्‍कार को पाकर हम बहुत खुश हैं। हम अच्‍छी गुणवत्‍ता के उत्‍पादों को डिजाइन करने और एक आधुनिक, अभिनव, प्रगतिशील तथा स्‍टाइलिश ब्राण्‍ड के तौर पर बेहतर भविष्‍य बनाने के हमारे प्रयासों को सराहने के लिये ई4एम का धन्‍यवाद करते हैं।”

सूर्या रोशनी के विषय में लगभग 50 वर्षों में निर्मित एक विरासत के साथ सूर्या रोशनी लाइटिंग, कंज्‍यूमर ड्यूरैबल्‍स (पंखे और घरेलू उपकरण), स्‍टील पाइप्‍स और पीवीसी पाइप्‍स के लिये भारत के सबसे सम्‍मानित और विश्‍वसनीय ब्राण्‍ड्स में से एक है। 1973 में एक स्‍टील ट्यूब-मेकिंग यूनिट के रूप में स्‍थापित यह कंपनी बाद में लाइटिंग, पीवीसी पाइप्‍स और कंज्‍यूमर ड्यूरैबल्‍स में परिचालन करने लगी। इतने वर्षों में, दिल्‍ली की यह कंपनी दूसरे सबसे बड़े कंज्‍यूमर लाइटिंग ब्राण्‍ड, जीआई पाइप्‍स के सबसे बड़े निर्माता और देश के कंज्‍यूमर ड्यूरैबल्‍स, स्‍टील पाइप्‍स तथा स्ट्रिप्‍स उद्योगों में अग्रणी के तौर पर उभरी है।

स्‍टील पाइप्‍स और स्ट्रिप्‍स के लिये देश में 21,000+ डीलरों और 250+ वितरकों; और लाइटिंग के लिये 2,50,000+ रिटेलरों और 2,500+ डीलरों के साथ सूर्या की ग्रामीण और अर्द्धशहरी क्षेत्रों समेत पूरे भारत में मजबूत मौजूदगी है। इसके अलावा कंपनी की वैश्विक पहुँच भी व्‍यापक है और यह 50 से ज्‍यादा देशों में निर्यात करती है।