बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के बयान पर मचा बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 जुलाई 2023): मणिपुर के मुद्दे पर सदन में चर्चा को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। इसे लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष पक्ष एक दूसरे पर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। इसी बीच बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का एक वीडियो सामने आया है, जिसे लेकर हंगामा मचा हुआ है। वहीं विपक्ष इस वीडियो को शेयर करते हुए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पर हमला कर रहे हैं और उनका कहना है कि मनोज तिवारी ने विपक्ष को ‘नामर्द’ कहा है।

कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मनोज तिवारी की वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि “विपक्ष नामर्द है: मनोज तिवारी। सदन में प्रधानमंत्री के बयान की मांग नैतिकता है – सदन है, कोई अखाड़ा नहीं, जहां आप मर्दानगी के क़सीदे पढ़ रहे हैं। थूँकती हूँ आपकी पितृसत्ता सोच पर। वैसे कहा ही है तो नामर्दगी सदन छोड़ कर भागने में है। PM हिम्मत करें, सदन में मणिपुर पर बोलें।

आम आदमी पार्टी ने ट्वीट में लिखा है, “विपक्ष नामर्द है: मनोज तिवारी। मनोज तिवारी जैसी सोच वाले लोगों की वजह से ही हमारी माँ-बेटियां सुरक्षित नहीं है। इन लोगों की मर्दानगी ‘बेबी बियर पीके’ जैसे वाहियात गाने लिखने में है, इन्हें मणिपुर में बेटियों के साथ जो हुआ वो नहीं दिखता। ये लोग मणिपुर हिंसा पर चर्चा का विरोध करते करते भारत की सभी महिलाओं को गाली देने में उतर आए हैं, ‘नामर्द’ कहने के पीछे इनकी महिला विरोधी सोच साफ नज़र आती है। मनोज तिवारी, ‘मर्दानगी’ पर नहीं ‘मणिपुर’ पर ध्यान दो।”

दिल्ली कांग्रेस ने वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट में कहा कि “BJP सांसद मनोज तिवारी की भाषा सुनिए। ये विपक्ष के सांसदों को बेशर्म और नामर्द कह रहे हैं क्योंकि वो प्रधानमंत्री से मणिपुर पर बोलने के लिए कह रहे हैं।”

आपको बता दें कि बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने वीडियो में कहा है कि “मणिपुर, झारखंड और राजस्थान में जो घटना हुई हम उसके विरोध में हैं। लेकिन वो कहते हैं कि राजस्थान में मर्द है तो हम बालात्कार करेंगे। इन बेशर्मों को कौन समझाए। हम तो चर्चा चाहते हैं, वो आएं और चर्चा करें। इन नामर्दों को मैं चुनौती देता हूं। आप कैसे कह सकते हैं कि राजस्थान मर्दों का प्रदेश हैं। कहां है सोनिया गांधी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी।”