दिल्ली पुलिस की EOW ने अंतरराज्यीय रेलवे जॉब रैकेट का किया भांडाफोड, ऐसे बनाते थे निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जून 2023): दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने अंतरराज्यीय रेलवे जॉब रैकेट का भांडाफोड किया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान 62 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता एस उमा और 60 वर्षीय पोन्नला भास्कर के रूप में हुई है। इन पर आरोप है कि इन्होंने खुद को नई दिल्ली में रेलवे बोर्ड के सदस्यों के रूप में प्रस्तुत किया और वादा किया कि वे ग्रुप सी और डी सेवाओं में रेलवे में रोजगार सुरक्षित कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले में आगे की जांच कर रही है।

इस मामले में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने शुक्रवार को कहा कि एस रविचंद्रन और 4 अन्य की संयुक्त शिकायत पर एस उमा और पोन्नला भास्कर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। यह आरोप लगाया गया था कि संदिग्ध व्यक्तियों ने खुद को नई दिल्ली में रेलवे बोर्ड के सदस्यों के रूप में प्रस्तुत किया और वादा किया कि वे ग्रुप सी और डी सेवाओं में रेलवे में रोजगार सुरक्षित कर सकते हैं।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने आगे कहा कि “कथित व्यक्तियों ने पीड़ितों से एकत्र की गई धनराशि का गबन कर लिया है और भाग गए हैं। इसमें शामिल रकम 3.5 करोड़ रुपये से ज्यादा है। सत्यापन करने पर पता चला कि भारतीय रेलवे में नौकरियों से संबंधित सभी दस्तावेज झूठे और जाली हैं। पर्याप्त सबूतों के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और जांच जारी है। आरोपी पोनाल्ला भास्कर को 27 जून को गिरफ्तार किया गया था जबकि आरोपी एस उमा को 29 जून को गिरफ्तार किया गया था।”