कनॉट प्लेस की इमारतों में आई दरारें, ट्रेडर्स एसोसिएशन ने एनडीएमसी को ठहराया जिम्मेदार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 जून 2023): जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर लुटियंस दिल्ली की तस्वीरें लगातार एनडीएमसी की तरफ से बदलने की कोशिश हो रही है। लगातार एनडीएमसी एरिया और लुटियंस दिल्ली के इलाकों को सजाने का काम जारी है। इसी कड़ी में कनॉट प्लेस स्थित इमारतों की भी रंगाई और पुताई का काम शुरू हो गया है।

लुटियंस दिल्ली स्थित कनॉट प्लेस में इमारतों की रंगाई शुरू हो गई है, लेकिन कई खंभे ऐसे हैं जिसमें दरार आ गई है और उसकी मरम्मत फिलहाल सही तरीके से नहीं हो रही है। मरम्मत के नाम पर एनडीएमसी के तरफ से लीपापोती का काम जारी है ऐसा कहना है नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन के महासचिव विक्रम बधवार का।

नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन के महासचिव विक्रम भदवार ने टेन न्यूज से कहा कि एनडीएमसी ने रंगाई पुताई के काम से पहले एक संयुक्त बैठक बुलाई थी उसमें इस पिलर को लेकर भी हम लोगों ने मुद्दा उठाया था लेकिन उसे गंभीरता पूर्वक नहीं लिया गया। कनॉट प्लेस की इमारतों में 3,000 खंभों में से 1,000 में दरारें देखी जा रही है।

नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन के महासचिव विक्रम बधवार ने टेन न्यूज से कहा कि आउटर सर्किल पर जिन खंभों में दरार आई है उसका बाजार मेट्रो का परिचालन है। मामले को लेकर डीएमआरसी से भी संपर्क करने की कोशिश की गई थी लेकिन डीएमआरसी के तरफ से चुप्पी साध ली गई।

विक्रम बधवार ने कहा कि जिन खंभों में दरारें आई हैं इसे लेकर एनडीएमसी की बैठक में एनडीएमसी के मेंबर्स को अवगत कराया गया है। लेकिन उन्होंने इसका पल्ला दुकानदारों पर झाड़ दिया। ट्रेडर्स एसोसिएशन का कहना है कि हमारा इतना बजट नहीं है कि हम इमारतों के खंभों का मरम्मत करवा सकें।

G20 शिखर सम्मेलन से पहले कनॉट प्लेस की रंगाई पुताई शुरू हो गई है, लेकिन जो खंभों में दरार है उसे भरने लिए मुख्य रूप से एनडीएमसी की ओर से पहल नहीं हो रहा है। पुताई के नाम पर खंभे में दरारें आई है उसको सिर्फ प्लास्टर से भरा जा रहा है लेकिन यह इसका ठोस समाधान नहीं है।।