दिल्ली के कई इलाकों में पेट्रोलिंग, पुलिस ने 1587 लोगों को हिरासत में लिया | पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 जून 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपराधियों के मन में कानून का भय हो और आम नागरिकों को पुलिस, कानून और सरकार पर भरोसा हो इस उद्देश्य से दिल्ली के कई इलाकों में कल रात पेट्रोलिंग की गई। पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने मध्य जिला क्षेत्र से करीब 1,587 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 107 और 151 के तहत लोगों को हिरासत में लिया है।

इस मामले में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बताया “पुलिस ने कल रात मध्य जिला क्षेत्र से करीब 1,587 लोगों को हिरासत में लिया। उन्हें सीआरपीसी की धारा 107/151 के तहत हिरासत में लिया गया है।”

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने पेट्रोलिंग का उद्देश्य बताते हुए कहा कि अपराध आपराधिक छावनी पर दबिश इस पेट्रोलिंग का मुख्य उद्देश्य है। यह पेट्रोलिंग एक संस्थागत व्यवस्था है। आगे आने वाले दिनों में कब यह पेट्रोलिंग होगी, किस दिन होगी इसे गुप्त रखा जाता है जिससे अचानक से किसी घटना, अपराध पर भी रोक लग सके।

बता दें कि पिछले एक महीने में दिल्ली में अपराध के मामलों में काफी वृद्धि हुई हैं और इसे लेकर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाया जा रहा हैं। तो वहीं दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार इसे लेकर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से इस्तीफा मांग चुके हैं।