विपक्षी नेताओं की बैठक पर क्या बोले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 जून 2023): लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा से मुकाबले के लिए संयुक्त रणनीति बनाने को लेकर विपक्षी नेताओं की शुक्रवार को पटना में बैठक हुई। वहीं इस पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने बीजेपी समेत बैठक में शामिल सभी नेता पर हमला किया है।

उन्होंने कहा कि “हम भी नहीं चाहते कि 2024 में देश के प्रधानमंत्री मोदी बने। हम भी नहीं चाहते, हमारी भी कोशिश रहेगी। लेकिन इन पार्टियों का ट्रैक रिकॉर्ड क्या है? कांग्रेस कहते हैं कि हम सबसे आगे रहेंगे, नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने का ख़्वाब देख रहे हैं और दूसरे सब अपने-अपने ख्वाबों को देख रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि “इस बैठक में शिवसेना है। क्या वे सेक्युलर हो गए हैं? दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का भाजपा का समर्थन किया था। आज पूरे देश में रो रहे हैं कि बीजेपी ने अध्यादेश लाकर मेरे हथियार छीन लिए। उस बैठक में शिवसेना है। क्या वे सेक्युलर हो गए हैं? उस बैठक में नीतीश कुमार हैं जो NDA के तरफ से मुख्यमंत्री रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “मुझे इसलिए नहीं बुलाया क्योंकि मैं सच्चाई को बयां करता हूं। बीजेपी समेत वहां पर जितने भी नेता हैं वो तीन चीज़ें नहीं चाहते हैं कि दलित, मुस्लिम और आदिवासी का पॉलीटिकल एंपावरमेंट हो। ये और बीजेपी के लोग कभी नहीं चाहेंगे कि दलित, मुस्लिम और आदिवासी का पॉलीटिकल एंपावरमेंट हो।”