यदि विपक्ष एकजुट हो गया तो बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में 100 से कम सीटें लाएगी: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/06/2023): बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश में लगे हुए हैं। वहीं इसे लेकर भारतीय जनता के साथ-साथ विभिन्न दलों के नेताओं में बयानबाजी भी जारी है। इसी बीच 23 जून को पटना में होने वाली विपक्ष की बैठक को लेकर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी की बयान सामने आया है।

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि “नीतीश कुमार जी कह चुके हैं कि मैं प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हूं। सिर्फ भारतीय जनता पार्टी और 1-2 चुनिंदा पार्टियां कह रहे हैं कि संघर्ष है आपस में कौन बनेगा प्रधानमंत्री? किसी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री बनेंगे। क्या राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, खड़गे साहब, ममता बनर्जी और नीतीश जी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं।”

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “उनकी (बीजेपी की) नींद उड़ी हुई है क्योंकि वे जानते हैं कि अगर विपक्ष एकजुट हो गया तो बीजेपी (2024 के लोकसभा चुनावों में) 100 से कम सीटों पर आ जाएगी।” उन्होंने आगे कहा कि “प्रधानमंत्री वह बनेगा जिसे देश बनाएगा, जो सांसद चुनकर आएंगे वो बनाएंगे। यही संविधान कहलाता है।”

बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, भाकपा महासचिव डी राजा, सीताराम येचुरी, सीपीआईएमएल नेता दीपांकर भट्टाचार्य, नेशनल कॉन्फ्रेंस से फ़ारूक़ अब्दुल्ला और पीडीपी से महबूबा मुफ़्ती शामिल होंगे।