अरविंद केजरीवाल को मिला शरद पवार का साथ, शरद पवार ने दिया आश्वासन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/05/2023): केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों के समर्थन के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुरूवार को मुंबई में एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की। मुलाकात के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया है और संसद में केंद्र सरकार के इस अध्यादेश का विरोध करने का ऐलान किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “शरद पवार जी ने हमें आश्वासन दिया है कि दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र के अध्यादेश को बदलने वाले बिल को राज्यसभा में हराने में एनसीपी हमारा समर्थन करेगी। हम सभी गैर-बीजेपी दलों से समर्थन इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं। कल, मैं इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलने के लिए समय मांगूंगा।”

तो वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि “देश में संकट है और यह दिल्ली तक सीमित मुद्दा नहीं है। एनसीपी और महाराष्ट्र की जनता केजरीवाल का समर्थन करेगी। हम केजरीवाल का समर्थन करने के लिए अन्य नेताओं से भी बात करेंगे। हमें सभी गैर-बीजेपी पार्टियों को एक साथ लाने पर ध्यान देना चाहिए।”

बता दें कि इस मुलाकात के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आप सांसद संजय सिंह, राघव चड्ढा, दिल्ली की मंत्री आतिशी और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे।