असम के 45,000 युवाओं को PM मोदी ने बांटे नियुक्ति पत्र

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/05/2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरूवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘रोजगार मेले’ के तहत करीब 45,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। असम में आयोजित ‘रोज़गार मेले’ के अवसर पर अपने वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “असम में पहले भी रोज़गार मेले के द्वारा 40,000 से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। आज करीब 45 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं। मैं सभी युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। बीजेपी सरकार में आज असम, शांति और विकास के एक नए युग का साक्षी बन रहा है।”

पीएम मोदी ने कहा कि “असम सरकार ने सरकारी भर्तियों को और ज्यादा पारदर्शी बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं। विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ‘असम सीधी भर्ती आयोग’ बनाया गया है। पहले की प्रक्रिया में हर विभाग में अलग-अलग नियम होते थे, इससे कई बार भर्तियां समय से पूरी नहीं हो पाती थीं।”

पीएम ने कहा कि “आजादी के अमृतकाल में हम सभी ने अपने देश को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। अमृतकाल के ये अगले 25 वर्ष आपके सेवा काल के भी उतने ही अहम है। हर सामान्य नागरिक के लिए अब आप ही असम सरकार का चेहरा होंगे।”

पीएम मोदी ने कहा कि “पिछले कुछ वर्षों में असम में डेंटल कॉलेजों का भी विस्तार हुआ है। इससे मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े युवाओं के लिए रोजगार के साधन तैयार हुए हैं। आज कई ऐसे सेक्टर्स में युवा आगे बढ़ रहे हैं, जिनके बारे में 10 साल पहले कोई सोच भी नहीं सकता था।”

पीएम मोदी ने कहा कि “बीजेपी सरकार की नीतियों की वजह से आज नॉर्थ-ईस्ट में बड़ी संख्या में युवा विकास की मुख्यधारा में आ रहे हैं।भाजपा की सरकार युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। रोजगार और स्वरोजगार के नए अवसर देकर हम नए भारत के निर्माण की ओर तेजी से कदम भी बढ़ा रहे हैं।”