डिग्री विवाद में अब दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना की एंट्री, आप नेता सौरभ भारद्वाज ने साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/04/2023): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि कभी भी किसी को अपनी डिग्री पर घमंड नहीं करना चाहिए क्योंकि डिग्रियां तो पढ़ाई की खर्च की रसीदें होती है। तो वहीं अब एलजी के इस बयान पर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने पलटवार करते हुए निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एलजी साहब ने मुख्यमंत्री जी के आरोपों को साबित कर दिया और एलजी साहब ने प्रधानमंत्री जी को बीच बाजार बिना डिग्री वाला साबित कर दिया।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि “एलजी साहब ने तो मुख्यमंत्री के आरोपों को साबित कर दिया मुख्यमंत्री कह रहे थे कि प्रधानमंत्री जी की जो डिग्री है वो सही नहीं है वरना यूनिवर्सिटी को डिग्री दिखाने में क्या हर्ज है। मुख्यमंत्री जी के ये आरोप था। अब एलजी कह रहे हैं कि डिग्री पर सवाल क्यों लगा रहे हो डिग्री की तो कोई जरूरत ही नहीं होती। डिग्री तो पैसे खर्च करने की रसीद होती है।”

उन्होंने एलजी के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि “एलजी साहब ने तो प्रधानमंत्री का इतना बड़ा नुकसान कर दिया जो अब तक किसी भारतीय जनता पार्टी के नेता ने नहीं किया था। एलजी साहब ने तो मान लिया। मतलब एलजी साहब ने प्रधानमंत्री जी को बीच बाजार बिना डिग्री वाला साबित कर दिया। मैं तो उनका धन्यवाद करूंगा कि एलजी साहब ने ये काम कर दिया। हम तो कोशिश कर रहे थे, हम कर नहीं पा रहे थे।”

आपको बता दें दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा था कि “कभी भी किसी को अपनी डिग्री पर घमंड नहीं करना चाहिए क्योंकि डिग्रियां तो पढ़ाई की खर्च की रसीदें होती है। शिक्षा वही है जो आपका ज्ञान और व्यवहार को दर्शाता है।” साथ ही उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि “कुछ दिनों में मैंने देखा है किस तरह के व्यवहार हो रहा है। अब साबित हो गया है कि कुछ लोग आईआईटी से डिग्री लेने के बावजूद भी अशिक्षित रह जाते हैं।”