दिल्ली की शिक्षा क्रांति के पीछे मनीष सिसोदिया हैं: अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/04/2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शनिवार को पूर्वी दिल्ली के विनोद नगर में दिल्ली सरकार के स्कूल में एक नई इमारत की आधारशिला रखी। इस मौके पर अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लोना भी मौजूद रहीं। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की तारीफ करते हुए कहा कि दिल्ली की शिक्षा क्रांति के पीछे मनीष सिसोदिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके वजह से सरकारी स्कूल शानदार हुए हैं।

अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि इस स्कूल में फ्रेंच-जर्मन-स्पैनिश-जापानी पढ़ाई जाती है। मैं चुनौती देता हूं। किसी प्राइवेट स्कूल में इतनी विदेशी भाषाएं पढ़ाई जाती हो तो मेरा नाम बदल देना। ये स्कूल कोलंबिया यूनिवर्सिटी की तरह दिखाई देगा। ऐसा लगेगा बच्चा कोलंबिया यूनिवर्सिटी में पढ़कर आया है।

उन्होंने कहा कि पहले सरकारी स्कूलों में पढ़कर ही IAS-IPS, वैज्ञानिक, डॉक्टर बनते थे। 1990 के बाद सरकारी स्कूलों को षड्यंत्र के तहत बर्बाद किया और प्राइवेट स्कूल तेज़ी से बढ़े। लेकिन 8 साल में दिल्ली के सरकारी स्कूल शानदार हो गए। दिल्ली की शिक्षा क्रांति के पीछे एक शख्स है वो मनीष सिसोदिया है।

उन्होंने पहले की सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि 75 साल में सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क कर दिया गया। देश की किस्मत थी जो मनीष सिसोदिया मिले, जिन्होंने सरकारी स्कूल शानदार बनाए। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने उनको जेल में डाल दिया, श्री राम को भी वनवास हुआ था। जब कोई अच्छा काम करता है तो सारी असुरी शक्तियां इकट्ठी हो जाती हैं।

उन्होंने आगे कहा कि सच्चाई के रास्ते पर चलने वालों की भगवान परीक्षा लेते हैं। सत्यवादी राजा हरीशचंद्र का राज पाट चला गया मनीष सिसोदिया की भी कड़ी परीक्षा है और इस स्कूल के बच्चे जैसे अच्छे नंबर लाएंगे, वैसे ही मनीष सिसोदिया भी पूरे अंकों से पास होंगे और इस स्कूल का उद्घाटन करेंगे।