दिल्ली में सजेगा बागेश्वर धाम सरकार का दरबार, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 दिसंबर 2023): दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले बागेश्वर धाम के भक्तों के लिए खुशी की खबर सामने आई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फिर से बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार लगने वाला है। इस बार यह दरबार पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड में लगाया जाएगा। बाबा बागेश्वर दरबार के दिव्य और भव्य होने की उम्मीद है। बाबा बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की ओर से आगामी 16, 17 और 18 दिसंबर को तीन दिवसीय श्री हनुमंत राम कथा का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का शुभारंभ योग गुरु स्वामी रामदेव करेंगे।

तीन दिवसीय श्री हनुमंत कथा का आयोजन इंटरनेशनल सिद्धाश्रम शक्ति सेन्टर की ओर से पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड में किया जा रहा है। यह कथा 16 दिसंबर से शुरू होगा, जो 18 दिसंबर तक चलेगा। इस कथा के शुभारंभ से पहले बीते मंगलवार को सीबीडी ग्राउंड में भूमिपूजन किया गया था। कथा के शुभारंभ से पहले भव्य कलश यात्रा भी निकाली जाएगी। कलश यात्रा की शुरुआत ए ब्लॉक सूरजमल राम मंदिर से शुरू होगा। इसमें हजारों महिलाएं शामिल होंगी।

कलश यात्रा कथा स्थल से शुरू होकर सूरजमल विहार, आनंद विहार, विज्ञान विहार, योजना बिहार, विवेक विहार आदि इलाकों से होते हुए कथा स्थल पर पहुंचेगी। इसके बाद दोपहर दो बजे से हनुमंत राम कथा का वाचन पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा किया जाएगा। इसके बाद 17 दिसंबर को सुबह 10 बजे से दिव्य-दरबार लगाया जाएगा और फिर दोपहर से हनुमंत कथा जारी रहेगी। आयोजन के अंतिम दिन देशभर के संतों का समागम होगा, जो हनुमंत कथा में आए हुए श्रद्धालुओं को आशीर्वचन देंगे।

ऐसे पहुंचे कथा स्थल पर

आप कथा स्थल पर मेट्रो, बस, ऑटो कैब या फिर निजी वाहनों से भी आसानी से पहुंच सकते हैं। कथा स्थल का सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन कड़कड़डूमा और कड़कड़डूमा कोर्ट है। बस से आने वाले श्रद्धालु मानसरोवर गार्डन या दिलशाद गार्डन बस स्टॉप पर उतर कर आयोजन स्थल तक पहुंच सकते हैं। निजी वाहनों से आने वाले लोगों के लिए पार्किंग की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है।।