दिल्ली पुलिस ने बर्खास्त BSF कांस्टेबल को किया गिरफ्तार, 70 लाख रुपए की हेराफेरी करने का आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (28/02/2023): दिल्ली पुलिस ने बर्खास्त BSF कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ कांस्टेबल पर BSF को आवंटित करीब 89 स्थायी सेवानिवृत्ति खाता संख्या(PRAN) अकाउंट से लगभग 70 लाख रुपए की हेराफेरी करने का आरोप है। बर्खास्त BSF कांस्टेबल की पहचान घनश्याम के तौर पर हुआ है और वह फर्जी पहचान के तहत यूपी के प्रयागराज में रह रहा था। इसके पास से 6 सिम कार्ड, 1 यूपी पुलिस की वर्दी, 1 कार, 4 मोबाइल फोन, एक वाईफाई राउटर, नकली स्टांप और नकली आधार कार्ड बरामद हुए हैं।

इस मामले में जानकारी देते हुए आज यानी मंगलवार को दिल्ली के IFSO, DCP प्रशांत गौतम ने बताया कि “दिल्ली पुलिस को NPS विभाग से एक शिकायत मिली कि BSF को आवंटित करीब 89 स्थायी सेवानिवृत्ति खाता संख्या(PRAN) अकाउंट से लगभग 70 लाख रुपए की हेराफेरी हुई है। हमने FIR दर्ज करने के बाद जांच में बर्खास्त BSF कांस्टेबल को इसमें सम्मिलित पाया।”

DCP प्रशांत गौतम ने आगे बताया कि “दिल्ली पुलिस ने बीएसएफ कांस्टेबल को गिरफ्तार किया। इसके पास से 6 सिम कार्ड, 1 यूपी पुलिस की वर्दी, 1 कार, 4 मोबाइल फोन, एक वाईफाई राउटर, नकली स्टांप और नकली आधार कार्ड बरामद हुए हैं।”