कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, ए.के. एंटनी के बेटे अनिल के. एंटनी ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/01/2023): पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल के एंटनी ने कांग्रेस पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की जानकारी अनिल के. एंटनी ने आज बुधवार को ट्वीटर पर अपना इस्तीफा शेयर करके दिया है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “मैंने कांग्रेस और केरल कांग्रेस में अपनी भूमिका से इस्तीफ़ा दे दिया है। जो लोग फ़्री स्पीच के लिए लड़ते हैं, वो मुझे अपने बयान वापस लेने के लिए कह रहे थे, मैंने मना कर दिया। जो लोग प्यार का समर्थन करते दिखते हैं वो फ़ेसबुक पर मुझ पर गालियाँ और नफ़रत बरसा रहे हैं। ये हिप्पोक्रेसी ही है। ज़िंदगी चलती रहती है। ये मेरा इस्तीफ़ा है।”

अनिल के. एंटनी ने इस्तीफे के बाद न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते कहा कि “मैं पूरे जीवन कांग्रेस से जुड़ा रहा और मेरे पिता पिछले 6 दशकों से पार्टी के साथ हैं। ऐसे पृष्ठभूमि से आने के बाद भी पिछले 24 घंटों में जो कुछ हुआ, खासकर कांग्रेस के कुछ विशेष कोनों से, उसने मुझे बहुत आहत किया है। मुझे लगता है कि ये एक सही निर्णय है।”

उन्होंने कहा कि “मैंने कल एक ट्वीट किया था और मैंने वो ट्वीट अपने अच्छे इरादे से किया था। उसके बाद काफी धमकी भरे कॉल और नफरत भरे संदेश आने लगे। मैं जहां से आता हूं मुझे नहीं लगता ये वो लोग हैं जिनके साथ मुझे काम करना चाहिए।”

बता दें कि अनिल एंटनी ने अपने ट्वीट में लिखा था, “ब्रिटेन के पूर्व विदेश सचिव जैक स्ट्रॉ के विचारों को जो लोग समर्थन करते हैं, वह भारतीय संस्थानों के लिए एक खतरनाक मिसाल कायम कर रहे हैं क्योंकि इराक युद्ध के पीछे भी जैक स्ट्रॉ का ही दिमाग था। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ बड़े मतभेदों के बावजूद इससे हमारी संप्रभुता कमजोर होगी।”