‘भारत मंडपम’ के उद्घाटन समारोह में गौतमबुद्ध नगर के विकास का बजा डंका

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (27 जुलाई 2023): देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इंटरनेशनल एग्जीबिशन-कम-कन्वेंशन सेंटर (भारत मंडपम) के उद्घाटन समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा भी मौजूद रहे।

लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने ट्विट कर लिखा कि देश का गौरव ‘भारत मंडपम’ आज राष्ट्रीय राजधानी में विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता और हम सभी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा उद्घाटन किए जा रहे इंटरनेशनल एग्जीबिशन-कम-कन्वेंशन सेंटर (भारत मंडपम) में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

सरकारी एजेंसी इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन यानी ITPO का यह कॉम्प्लेक्स 123 एकड़ में फैला है। IECC दुनिया के लीडिंग एग्जीबिशन और कन्वेंशन सेंटर्स में से एक है। यह कॉम्प्लेक्स देश का सबसे बड़ा MICE (मीटिंग्स, इंसेंटिव, कांफ्रेंस और एग्जीबिशन) सेंटर है जिसमे 7,000 से ज्यादा लोगों के बैठने की क्षमता है।

धन्यवाद आपने आज ‘भारत मंडपम’ के उद्घाटन समारोह में देश की जो गौरवशाली विकास यात्रा का वर्णन किया उसमे मेरी लोकसभा क्षेत्र गौतमबुद्धनगर के जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को भी एक हिस्सा बनाए जाने पर समूचे क्षेत्र वासियों की ओर से आपके प्रति कोटि-कोटि आभार व्यक्त करता हूं।’

बता दें कि पीएम ने उद्घाटन समारोह में अपने संबोधन में गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में बन रहे एशिया के सबसे बड़े जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भी जिक्र किया।।