JNU में पीएम मोदी पर बनी BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर मचा बवाल, छात्रों पर पथराव

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/01/2023): जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री “इंडिया: द मोदी क्वेश्चन” की स्क्रीनिंग को लेकर मंगलवार देर रात जबरदस्त बवाल देखने को मिला। कैंपस में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री देख रहे छात्रों पर एक गुट ने पथराव किया। पथराव के बाद छात्रों में भगदड़ मच गई। इस घटना के बाद कैंपस की बिजली और इंटरनेट की सेवा बाधित कर दी गई। वहीं JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने दावा किया है कि ये पठराव ABVP के द्वारा किया गया है।

JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष के मुताबिक 25 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज़ करवाई गई है, पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे तहकीकात करेंगे। इस घटना में जिन लोगों को चोटों लगा था उनका इलाज कराया जा रहा है।

JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने बताया कि जिन लोगों को चोटों लगी थी आज वो पुलिस स्टेशन में अपना बयान दर्ज करवाएंगे। उन्होंने बताया कि आज वो जेएनयू प्रशासन से भी शिकायत करेंगी। साथ ही उन्होंने पुलिस प्रशासन से अपील की है कि वे इसकी तहकीकात करें।

आपको बता दें कि 23 जनवरी को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को रोकने के लिए एडवाइजरी जारी किया था। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा था कि इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं है। प्रशासन ने यह भी कहा था कि ऐसा नहीं करने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से ऐक्शन लिया जाएगा।