दिल्ली: 50 झीलों का किया जा रहा जीर्णोद्धार : उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/09/2022): दिल्ली को सिटी ऑफ लेक बनाने के मिशन के तहत आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सन्नोथ झील में हो रहे जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण के काम का जायजा लिया है। मनीष सिसोदिया ने बताया कि सूखे हुए सन्नोथ झील को नया स्वरूप देकर आज दिल्ली के सबसे सुंदर पिकनिक स्पॉट्स में परिवर्तित किया जा रहा है। साथ ही, बताया कि दिल्ली में 50 झीलों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है, जिससे ग्राउंड-वाटर रिचार्ज होगा और पानी की कमी खत्म होगी। मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके इस बात की जानकारी दी है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में कहा है, “अरविंद केजरीवाल के दिल्ली को सिटी ऑफ लेक बनाने के मिशन के तहत, सन्नोथ झील में हो रहे जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण के काम का जायजा लिया। रोजाना लाखो लीटर ट्रीटेड पानी से, सूखे हुए सन्नोथ झील को नया स्वरूप देकर आज दिल्ली के सबसे सुंदर पिकनिक स्पॉट्स में परिवर्तित किया जा रहा है।”

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा है, “अपनी पहचान खो चुकी दिल्ली की ऐसी 50 झीलों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है, जिससे ग्राउंड-वाटर रिचार्ज होगा और पानी की कमी खत्म होगी। इस प्रोजेक्ट को पूरा होते ही, दिल्लीवासी अपने परिवारों के साथ यहां आकर इसकी सुंदरता का लुत्फ उठा सकेंगे‌”