राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले ने बढ़ाई चिंता, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/08/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस का मामले बढ़ने लगा है। कोरोना वायरस के संक्रमण दर 200 दिनों बाद लगभग 20 फीसदी के करीब पहुंच चुका है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 917 नए मामले सामने आए हैं, और तीन मरीजों की मृत्यु हुई है। वहीं दिल्ली में पहले ओमिक्रॉन और उसके सब-वैरिएंट्स से संक्रमण बढ़ रहा था। और अब नया सब-वैरिएंट BA.2.75 से भी संक्रमण बढ़ा रहा है।

दिल्ली में ही नहीं बल्कि देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं जो एक चिंता का विषय बना हुआ है। कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए ओमिक्रॉन और उसके सब-वैरिएंट्स जिम्मेदार है‌। वहीं देश में ओमिक्रॉन के BA.2, BA.2.38, BA.4, BA.5 और BA.2.75 सब-वैरिएंट्स संक्रमण को बढ़ा रहा है। देश में अब तक BA.2, BA.2.38, BA.4 और BA.5 के मामले सामने आ रहे थे, लेकिन अब BA.2.75 के मामले भी आने लगे हैं। दिल्ली के LNJP अस्पताल में हुई स्टडी मुताबिक आधे मरीजों में BA.2.75 सब-वैरिएंट्स मिला है।

बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कल यानी मंगलवार को अधिकारियों के साथ दिल्ली में कोरोना के स्थिति को लेकर विस्तृत समीक्षा बैठक किए थे। उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोविड से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों में से 90% लोगों ने तीसरा डोज नहीं लगवाया है। ये साफ प्रमाण है कि तीसरे डोज से कोविड के खिलाफ बचाव में बहुत मदद मिल रहा है।।