केजरीवाल के ‘शीशमहल’ की जांच करेगी CBI, बढ़ सकती हैं आप की मुश्किलें

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28/09/2023): दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती है। दिल्ली सीएम के नए आवास के रिनोवेशन पर खर्च किए गए पैसे और टेंडर प्रक्रिया में धांधली की शिकायत मिली थी। इतनी सी चैनल ने ऑपरेशन शीश महल के नाम से एक खुलासा किया था जिसमें पाया गया कि अरविंद केजरीवाल के नए आवास के रिनोवेशन में नियमों को तक पर रखकर करोड़ों रुपए लगाए गए हैं। अब इस मामले की जांच सीबीआई करेगी।

शीशमहल की जांच सीबीआई द्वारा किए जाने पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के राजमहल निर्माण घोटाले की सीबीआई जांच शुरू होने का स्वागत किया है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा है कि इस जांच से जल्द ही पता चल जाएगा कि किसके निर्देश पर ऐसे निर्माणों के लिए टेंडर जारी करने के नियमों का उल्लंघन किया गया।

वीरेंद्र सचदेवा ने कह की जांच से यह भी पता चलेगा कि किसके निर्देश पर पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने ऐसे भवन निर्माण के लिए छोटे-छोटे टेंडर जारी किए, जो एम.सी.डी. से मंजूरी प्राप्त किए बिना किया गया था और दिल्ली शहरी कला आयोग ने इसकी प्रस्तुत योजना को अस्वीकृत कर दिया था।

इसके अलावा, सीबीआई जांच से यह भी पता चलेगा कि सीएम के बंगले में उपयोग की जाने वाली फर्निशिंग सामग्री के अलावा भवन निर्माण सामग्री के साथ-साथ फर्श के पत्थर, लकड़ी के काम की दरों और गुणवत्ता को किसने मंजूरी दी थी।

दिल्लीवासी सीबीआई जांच से जानना चाहते हैं कि केजरीवाल ने टाइप-7 की पात्रता से कहीं अधिक बड़ा बंगला कैसे बनवा लिया और कैसे एक मुख्य मंत्री के आवास में लाखों की टायलेट सीट एवं 8-8 लाख के पर्दे लगाये गये।