UP Budget 2022: बजट के नामपर 4 करोड़ का झुनझुना पकड़ा दिया, योगी सरकार पर बरसे राजभर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 मई 2022): प्रदेश में योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहला बजट 26 मई 2022 दिन गुरुवार को विधानसभा में। पेश किया गया। जहां एकतरफ राज्य सरकार इसे प्रदेश के कायाकल्प का मास्टरप्लान और उज्ज्वल भविष्य का ड्राफ्ट बता रही है, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने इसे हताशा और निराशा का बजट बताया गया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा पर करारा प्रहार किया है।

यह बजट बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है

उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बजट के नाम पर चार करोड़ का झुनझुना पकड़ा दिया है, आम जनता को इससे कोई लाभ नहीं मिलने वाला है। “ये 2021-22 का बजट लाए थे तो बहुत ढिंढ़ोरा पीटे थे, आज वह ढिंढ़ोरा सुना रहे थे। कह रहे थे कि 2021-22 में 1 करोड़ 66 लाख बच्चों का प्राइमरी में नामांकन करवाया अब 2022-23 में लक्ष्य रखा है कि दो करोड़ का, मतलब 34 लाख बच्चों का नोमिनेशन नहीं हुआ था। शिक्षा के साथ और बच्चों के साथ खिलवाड़ है।”

5 साल बीत जाएंगे पर नहीं मिलेगा आरक्षण

भाजपा और पलटवार करते हुए राजभर ने कहा कि “महंगाई कैसे कम हो इसकी बजट में कोई व्यवस्था नहीं है। लोगों से आरक्षण के नाम पर वोट लिया, लेकिन 5 साल बीत जाएंगे आरक्षण नहीं मिलेगा। अभी गारंटी के साथ ये बात कह देता हूं।”
निशाद, माझी मझवार, कश्यप समेत कई पिछड़ी जातियों का जिक्र करते हुए ओपी राजभर ने कहा कि 5 साल बीत जाएंगे इन्हें आरक्षण नहीं मिलेगा, ये इसी तरह बाजा बजाते रहें। और बजट में चार करोड़ मिला है, झुनझुना थमा दिया है।।