दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम सीमा की करेंगे मदद, ट्विटर पर मांगी जानकारी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (26/05/2022): 10 साल की सीमा जो अपने एक पैर के सहारे अपने घर से एक किलोमीटर दूर स्कूल कूदकर जाती है। उनका सपना है कि वह शिक्षिका बने ताकि परिवार और समाज के लोगों को शिक्षित कर सकें। साथ ही वह गांव की लड़कियों को भी शिक्षा के प्रति जागरूक कर रही है। वहीं दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम सीमा की मदद करने के लिए आर्टिफीसियल पैर लगवाना चाहते है ताकि उसे स्कूल जाने में कोई परेशानी ना हो। इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर अपील करते हुए लोगों से जानकारी मांगा है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “इस बिटिया के बारे में कृपया कोई विस्तृत जानकारी दीजिए, उनके पिता का मोबाइल नम्बर दीजिए, मैं अपने मित्रों की मदद से इस बिटिया का आर्टिफीसियल पैर लगवा दूँगा ताकि स्कूल जाने में उसकी मदद हो सके ! जय भीम !”

बता दें कि कल यानी बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि 10 साल की सीमा के जज़्बे ने मुझे भावुक कर दिया है। उन्होंने कहा कि देश का हर बच्चा अच्छी शिक्षा चाहता है। मैं राजनीति नहीं जानता, इतना जानता हूँ कि हर सरकार के पास पर्याप्त संसाधन हैं। सीमा जैसे हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देना ही हर सच्चे देशभक्त का मिशन होना चाहिए और यही सच्ची देशभक्ति है।