शिक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली – गुजरात आमने सामने, बयानबाजी जारी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/04/2022): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज गुजरात के स्कूलों को निरक्षण करने के लिए गुजरात गए है। उन्होंने गुजरात के शिक्षा मंत्री के इलाके में सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया है और सोशल मीडिया पर वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें उन्होंने स्कूल को दिखाया है और बच्चे जमीन में बैठ कर पढ़ाई कर रहे है। इस दौरान उन्होंने गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी के ‘गुजरात के शिक्षा मॉडल’ बयानों को लेकर भी निशाना साधा है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात के शिक्षा मंत्री स्कूल में चार स्मार्ट बोर्ड लगाकर कहना चाहता हैं कि हमारी शिक्षा व्यवस्था अच्छी हो गई है। ऐसा मजाक ना करें। उन्होंने कहा कि गुजरात गांधी जी और सरदार पटेल की धरती है जिन्होंने शिक्षा के लिए इतने काम किए है और इतने बड़े-बड़े बातें की ताकि अगली जनरेशन कुछ सीखें। उन्होंने कहा अभी भी चुनाव में 5 से 6 महीने का समय है कुछ सीखें और समझ लें नहीं तो जनता ऐसी सरकार चुनेंगी जो स्कूल अच्छे बनवा सके।

उन्होंने कहा कि इस देश के चुनाव में शिक्षा पर चर्चा होनी चाहिए और कॉन्पिटिशन होना चाहिए कि देखो हम कितने अच्छे स्कूल बनवा दिए हैं। उन्होंने कहा कि इनके बीच शिक्षा पर कॉन्पिटिशन होना चाहिए ना कि दंगे पर कॉन्पिटिशन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह तुच्छी-पूछी और धर्म-जाति की लड़ाई पर राजनीति नहीं होना चाहिए बल्कि कौन सी पार्टी बच्चों को और अच्छा पढ़ा सकते है इस पर राजनीति होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसे हमारा पार्टी दावा करता है कि स्कूल कितनी शानदार कर दिए हैं। उन्होंने का कि गुजरात के शिक्षा मंत्री का दावा है उन्होंने गुजरात में शिक्षा व्यवस्था ऐसे कर दिए हैं कि जिसको यहां के शिक्षा व्यवस्था पसंद नहीं है वह गुजरात छोड़कर चले जाएं।