JNU विवाद में दिल्ली पुलिस करेगी कार्रवाई, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/04/2022): जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कावेरी हॉस्टल में नॉनवेज को लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों के बीच झड़प का मामला सामने आया है। दरअसल कल यानी रविवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ ने एबीवीपी पर आरोप लगाया है कि मेस सचिव के साथ मारपीट किया है और कर्मचारियों को होस्टल में नॉनवेज खाना परोसने से रोका है। वहीं अब इस मामले में दिल्ली पुलिस कार्रवाई कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि आज सुबह हमें जेएनयूएसयू, SFI, DSF और AISA के सदस्य छात्रों के एक समूह से अज्ञात एबीवीपी के छात्रों के ख़िलाफ़ शिकायत मिली। हमने IPC की धारा -323/341/509/506/34 के तहत प्राथमिकी दर्ज़ की है। उन्होंने कहा कि सबूत इकट्ठा करने और दोषियों की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है।”

वहीं इस मामले में एबीवीपी जेएनयू सचिव उमेश चंद्र अजमेरा ने कहा कि यह हिंदू त्योहारों पर हमला था, जेएनयू में हिंदू त्योहारों पर इस तरह के हमले होते रहते हैं। रामनवमी के अलावा, इफ्तार समारोह भी चल रहे थे, लेकिन वामपंथी ऐसे शांतिपूर्ण समारोहों को बर्दाश्त नहीं कर सकते।

बता दें कि जेएनयूएसयू की पूर्व उपाध्यक्ष और PHD की छात्रा सारिका ने कहा कि “एबीवीपी के छात्रों ने नॉनवेज खाने के लेकर हंगामा किया है और उन्होंने धक्का-मुक्की करने और 50-60 से ज़्यादा लोगों को चोट लगने की बात कही है।” तो वहीं एबीवीपी के JNU विंग के अध्यक्ष रोहित कुमार ने कहा कि रामनवमी के मौके पर विश्वविद्यालय में पूजा के दौरान वामपंथी और NSUI कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। नॉनवेज को लेकर कोई विवाद नहीं है।