पंजाब एक्सपेरिमेंट की जगह नहीं है, अगर पंजाब से शांति गया तो पूरे हिन्दुस्तान का नुकसान होगा: राहुल गांधी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (15/02/2022): पंजाब चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना के समय ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर की कमी थी तब ये लोग कहां थे। मैंने ड्रग्स और कोरोना के मामले में कहा था और आज मैं फिर कह रहा हूं कि अगर यहां पंजाब से शांति चली गई और नफरत फैलाना शुरू हो गया तो सिर्फ पंजाब का नहीं पूरे हिन्दुस्तान का नुकसान होगा।

उन्होंने कोरोना मामले में केजरीवाल को घेरा और कहा कि केजरीवाल जी, दिल्ली में आज मोहल्ला क्लिनिक की बात करते हैं। मोहल्ला क्लिनिक दिल्ली में कांग्रेस ने लगवाया था। केजरीवाल को जवाब देना चाहिए कि कोरोना के समय क्या हुआ। कोरोना के समय आम आदमी पार्टी कहाँ गायब थी, दिल्ली के अस्पतालों में क्या हुआ और जनता को ऑक्सीजन सिलेंडर किसने उपलब्ध करवाई। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर बांटने का काम किया। जब अस्पतालों के बाहर हजारों लोग दम तोड़ रहे थे, उस समय न तो केजरीवाल जी दिखाई दे रहे थे, न उनके मोहल्ला क्लिनिक दिखाई दे रहे थे। जब दिल्ली में वेंटिलेटर की कमी थी तब केजरीवाल और मोदी जी नहीं दिखाई दे रहे थे तब मोदी जी ने कहा थाली बजाओ, थाली बजाना काम नहीं आया तो कहते हैं अब मोबाइल फ़ोन की लाइट चमकाओ।

उन्होंने कहा मैंने ड्रग्स और कोरोना मामले में कहा था। आज, मैं फिर पंजाब की जनता से कह रहा हूं कि पंजाब में सबसे जरूरी चीज पंजाब की शांति है इससे जरूरी चीज पंजाब के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने इस मामले में कहा कि वे कोई कैमेस्ट्री लैब नहीं है जहां पर एक्सपेरिमेंट किया जाएं ये एक्सपेरिमेंट करने की जगह नहीं है। अगर यहां पर शांति चली गई और नफरत फैलना शुरू हो गया तो सिर्फ पंजाब का नहीं पूरे हिन्दुस्तान का नुकसान होगा।