पीवीआर पिक्चर्स और एमवीपी एंटरटेनमेंट की साइंस-फिक्शन फिल्म ‘मूनफॉल’ 11 फरवरी को होगी रिलीज

टेन न्यूज नेटवर्क

New Delhi (04/02/2022): क्या होगा अगर जिस गोरेपन के सौंदर्य की हम सभी प्रशंसा करते हैं और वही सुंदरता मानव जाति के अंत का कारण बन जाए? क्या होगा अगर चंद्रमा किसी दिन ठीक पृथ्वी के करीब आ जाए? ऐसी कई कल्पनाएं इंसानी दिमाग में करवट ले सकती हैं, लेकिन क्या यह सब वाकई संभव है! ‘स्वतंत्रता दिवस’, ‘द डे आफ्टर टुमॉरो’, ‘10,000 बीसी’ जैसी फिल्मों के कामयाब निर्देशक रोलैंड एमेरिच अपनी आगामी साइंस-फिक्शन फिल्म ‘मूनफॉल’ के साथ कुछ ऐसी ही कल्पनाओं के साथ 11 फरवरी को भारतीय स्क्रीन पर हिट होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

यह फिल्म एक पूर्व अंतरिक्ष यात्री-अब-नासा कार्यकारी (हाले बेरी) पर केंद्रित है, जिसे अपने अतीत (विल्सन) के एक अंतरिक्ष यात्री और एक साजिश सिद्धांतकार (जॉन ब्रैडली) के साथ मिलकर पृथ्वी को इस आसन्न आपदा से बचाना चाहिए। यह पृथ्वी का आखिरी मौका साबित हो सकता है जब चंद्रमा ग्रह के साथ घातक टक्कर के रास्ते पर होता है। दरअसल, जब कोई रहस्यमयी शक्ति चंद्रमा को पृथ्वी के चारों ओर अपनी कक्षा से बाहर खींचती है और उसे जीवन के साथ टकराव के रास्ते पर भेजती है, जैसा कि हम इस ग्रह पर जानते हैं। सर्वनाश आ रहा है और अधिकारियों से कोई समर्थन नहीं मिलने के कारण, उसके पास केवल एक पूर्व सहयोगी और एक साजिश सिद्धांतकार है जो वापस आना चाहता है। इसके बाद जो होता है वह रोमांचकारी फिल्म की जड़ है। रहस्यमयी शक्ति के प्रभाव से कुछ हफ्ते पहले और दुनिया पूरी तरह से विनाश के कगार पर है, लेकिन नासा के कार्यकारी जो फाउलर ने अंतरिक्ष में एक असंभव अंतिम मिनट के मिशन के साथ सभी को बचाने की योजना तैयार की है। केवल यह पता लगाने के लिए कि हमारा चंद्रमा वह नहीं है, जो हम सोचते हैं… यह खोखला है! लेकिन वहां क्या है?

विज्ञान-कथा गाथा को भारतीय स्क्रीन पर लाने के बारे में बात करते हुए पीवीआर पिक्चर्स के सीईओ कमल ज्ञानचंदानी कहते हैं, ‘चाहे ‘गॉडजिला’ हो या ‘2012’, रोलांड एमेरिच अपनी जीवन से बड़ी ब्लॉकबस्टर के लिए जाने जाते हैं, और पीवीआर अपनी आगामी फिल्म ‘मूनफॉल’ लाने के लिए उत्साहित है। ‘मूनफॉल’ विस्मयकारी, लेकिन प्रेरणादायक कल्पना से भरा एक भव्य मनोरंजक फिल्म है।’

कमल ज्ञानचंदानी कहते हैं, ‘रोलैंड एमेरिच की फिल्में भारत में बड़ी सफल रही हैं। इतना ही नहीं, हाले बेरी का यहां भी बहुत बड़ा प्रशंसक वर्ग है। ऐसे में दर्शकों के पास इस फरवरी में उत्साहित होने के लिए बहुत कुछ है।’

पीवीआर पिक्चर्स और एमवीपी एंटरटेनमेंट की फिल्म ‘मूनफॉल’ में हाले बेरी के अलावा‘द कॉन्ज्यूरिंग’ स्टार पैट्रिक विल्सन और माइकल पेआ भी शामिल हैं। इनके अलावा जॉन ब्रैडली, चार्ली प्लमर, माइकल पेआ और डोनाल्ड सदरलैंड आदि भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। रोलांड एमेरिच द्वारा निर्देशित ‘मूनफॉल’ 11 फरवरी को रिलीज के लिए तैया है, जबकि इसे हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी डब और रिलीज़ किया जाएगा।