राहुल गांधी को चुनाव आयोग के नोटिस पर राजनीति गरमाई! बीजेपी और कांग्रेस के बीच बयानबाजी तेज

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 नवंबर 2023): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘पनौती’ और ‘जेबकतरे’ कहे जाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनके बयान पर कारण बताओ नोटिस जारी करने पर राजनीति गरमा गई है। इस मामले को लेकर अब भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच बयानबाजी तेज हो गई है।

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि “चुनाव आयोग वर्षों से बेहद पक्षपातपूर्ण और पक्षपातपूर्ण व्यवहार कर रहा है। चुनाव प्रचार के दौरान पीएम ने पीएम गरीब कल्याण योजना के विस्तार की घोषणा की। यह एक आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। चुनाव आयोग अब कहां है? अब आप संस्थानों द्वारा विपक्षी नेताओं का व्यवस्थित उत्पीड़न और उत्पीड़न देख रहे हैं, और चुनाव आयोग इसमें सबसे आगे है।”

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि “नोटिस का जवाब दिया जाएगा। यहां चुनाव प्रचार के दौरान 5 राज्यों के उनके मुख्यमंत्री और नेता लोग यहां आए हैं, उन्होंने क्या-क्या बोला है ये पता है।”

तो वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “राहुल गांधी और उनके परिवार का काम देश के निर्णय के खिलाफ गाली देना है। कांग्रेस के जो भ्रष्ट लोग हैं वो पचा नहीं पा रहे हैं। वो लोग पहले देश को अपनी जागीर मानते थे, सामान्य गरीब घर के लोग उनके गद्दी पर कैसे बैठे गए, उनके मन में इसकी पीड़ा है इसलिए वे प्रधानमंत्री को अपशब्द बोलकर निंदित कर रहे हैं। वे भूल रहे हैं कि जो हिमालय पर पत्थर उछालते हैं वो पत्थर उन पर ही गिरता है। जो नेशनल हेराल्ड केस में बेल पर हैं वो लोग देश के निर्णय को गाली देते हैं ये बहुत ही घृणित काम है।”

बता दें कि भारतीय चुनाव आयोग ने गुरुवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके ‘पनौती’ और ‘जेबकतरे’ तंज पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही चुनाव आयोग ने उनसे 25 नवंबर तक जवाब देने को कहा है।