रेलवे ने एनटीपीसी और लेवल 1 परीक्षा की स्थगित और जांच के लिए समिति की गठित

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (2‌6/01/2022): बिहार की राजधानी पटना और उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रेलवे परिक्षा को लेकर अभ्यार्थी द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। रेलवे परीक्षार्थियों और पुलिस बल के बीच झड़प हो गया जिससे कि कई लोग और पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। अभ्यार्थी परीक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं और इसे लेकर ही आंदोलन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों की (आरआरबी एनटीपीसी) परीक्षा को दो स्तरीय करने का ‘मनमाना फ़ैसला’ लिया है। साथ ही ये भी आरोप है कि परीक्षा के नतीजों में भारी गड़बड़ी की गई है।

रेलवे प्रवक्ता के हवाले से न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने जानकारी दी है कि “रेलवे ने उम्मीदवारों के विरोध के बाद एनटीपीसी और लेवल 1 की परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया है। रेलवे ने प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों की शिकायतों की जांच के लिए समिति गठित की है।”

सीपीआरओ पूर्व मध्य रेलवे, राजेश कुमार ने कहा कि”आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा 2,3,4,5,6 स्तरों के लिए आयोजित की गई थी; प्रत्येक उम्मीदवार को उनकी बेहतर पसंद के स्तर के आधार पर समर्थन मिलेगा। लेकिन लोगों को लगा कि कुछ नतीजे अभी सामने नहीं आए हैं। गुमराह न हों और फरवरी 15-19 से दूसरे चरण की परीक्षा की तैयारी करें।”

पटना, RRB NTPC परीक्षा को लेकर छात्रों द्वारा तथाकथित उग्र प्रदर्शन पर हाजीपुर रेलवे के CPRO ने कहा “छात्रों से निवेदन हैं कि वे किसी के बहकावे में ना आएं। रेलवे में नौकरी के इच्छुक परीक्षार्थी ऐसी घटनाओं में शामिल पाए गए तो उन्हें रेल और सरकारी नौकरी में जाने से रोका जा सकता है।”

रेलवे ने उम्मीदवारों के विरोध के बाद एनटीपीसी और लेवल 1 की परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया है और प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों की शिकायतों की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है।