रामलीला के मंच पर बोले Arvind Kejriwal – रामराज्य की अवधारणा को अपनाकर चला रहे सरकार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 अक्टूबर 2024): दशहरा पर्व के पावन अवसर पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को चिराग दिल्ली में आयोजित भव्य रामलीला कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने भगवान बाल्मिकी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उनका स्वागत करते हुए उन्हें गदा प्रदान की।

कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने रावण दहन का मंत्रमुग्ध कर देने वाला मंचन देखा। उन्होंने कहा, “हम भगवान राम के रामराज्य की अवधारणा को अपनाकर दिल्ली में अपनी सरकार चला रहे हैं।” केजरीवाल ने आगे कहा कि रामराज्य से प्रेरणा लेकर उनकी सरकार ने दिल्ली में अमीर-गरीब हर तबके को मुफ्त बिजली, शिक्षा, और स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई हैं।

केजरीवाल ने भगवान श्रीराम के जीवन से प्रेरणा लेने पर जोर देते हुए कहा, “भगवान राम ने अपने पिता के कहने पर सारा राजपाट छोड़ दिया। उनका त्याग हमें प्रेरित करता है।” उन्होंने रामायण और रामचरितमानस को भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग बताया और सभी को अपने बच्चों को रामलीला दिखाने की सलाह दी।

उन्होंने दिल्ली में सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि सभी गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी, हर किसी को इलाज मिलेगा, और महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी गई है। इसके साथ ही, एक लाख बुजुर्गों को तीर्थयात्रा के लिए रामेश्वरम, अयोध्या और अन्य धार्मिक स्थलों पर भेजा गया है। इस अवसर पर केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दशहरे, नवरात्रि, दुर्गापूजा, दिवाली और छठ पूजा की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, “भगवान आप सभी को खुश रखें, आपके परिवार में सबको स्वस्थ रखें और तरक्की दे।”

इस प्रकार, केजरीवाल ने न केवल धार्मिक महत्व को समझाया, बल्कि अपने शासन की उपलब्धियों को भी उजागर किया, जिससे उन्होंने दिल्लीवासियों के साथ एक सकारात्मक संवाद स्थापित किया।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।