CM बनने के बाद Atishi Marlena की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, अपने संबोधन में आतिशी ने क्या कहा ?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 सितंबर 2024): मंगलवार को विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से आतिशी (Atishi Marlena)को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद आतिशी ने प्रेस को और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान आतिशी ने कहा कि, मुख्यमंत्री, आम आदमी पार्टी के नेता और मेरे गुरु अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) जी का धन्यवाद करना चाहती हूं। जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी और जिम्मेदारी के लिए मुझ पर भरोसा किया। यह केवल आदमी पार्टी में हो सकता है, अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में हो सकता है कि फर्स्ट टाइम पॉलिटिशियन एक राज्य की मुख्यमंत्री बने।

सीएम बनना मेरे लिए खुशी नहीं बल्कि दुख है: आतिशी मार्लेना

आतिशी ने आगे कहा कि, आज यदि मैं किसी और पार्टी में होती तो चुनाव की टिकट भी नहीं मिलती, लेकिन अरविंद केजरीवाल जी ने मुझ पर भरोसा किया। मुझे विधायक बनाया, मुझे मंत्री बनाया और आज मुख्यमंत्री बनने की जिम्मेदारी दी है। मैं खुश हूं कि अरविंद केजरीवाल जी ने मुझ पर इतना भरोसा किया लेकिन जितना सुख आज मेरे मन में है, आज उससे बहुत ज्यादा दुख भी मेरे मन में है। दुख इसलिए कि दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री मेरे बड़े भाई अरविंद केजरीवाल जी आज इस्तीफा दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) के सभी विधायकों की तरफ से, दिल्ली की 2 करोड़ जनता की तरफ से, दिल्ली का एक ही मुख्यमंत्री है और उस मुख्यमंत्री का नाम अरविंद केजरीवाल है।भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने पिछले 2 साल से अरविंद केजरीवाल जी को परेशान करने की उनके खिलाफ षडयंत्र रचने की कोई कसर नहीं छोड़ी। एक ऐसा आदमी जो अपनी IRS कमिश्नर की नौकरी को छोड़ सकता था, एक ऐसा आदमी जो एक नई पॉलीटिकल पार्टी से पहली बार चुनाव लड़ के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकता था, ऐसे ईमानदार आदमी पर भारतीय जनता पार्टी ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाया।

 

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के मुंह पर मारा तमाचा: आतिशी

आगे उन्होंने कहा कि, झूठे मुकदमे में 6 महीने तक अरविंद केजरीवाल को जेल में रखा।आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दी और सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के मुंह पर तमाचा मारा। उनकी एजेंसी के मुंह पर तमाचा मारा, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की एजेंसीज “पिंजरे में कैद तोते” की तरह है और अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी गलत थी। फिर अरविंद केजरीवाल जी की जगह कोई और मुख्यमंत्री होता या कोई और नेता होता, तो वह 2 मिनट नहीं सोचता मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने के बाद, केजरीवाल जी ने जो किया वो आज तक इस देश का इतिहास छोड़िए शायद दुनिया के इतिहास में किसी नेता ने ना किया हो। उन्होंने कहा कि मेरे लिए सिर्फ सुप्रीम कोर्ट का फैसला काफी नहीं है, मैं जनता की अदालत में जाऊंगा जब दिल्ली की जनता मुझे कहेगी हम तुम्हें मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, जब दिल्ली की जनता कहेगी कि तुम ईमानदार हो। तब मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा।

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे से दिल्ली दुखी: आतिशी

प्रेस को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमें लोकतंत्र के इतिहास में ऐसा कोई त्याग का उदाहरण मिलेगा, जो आज अरविंद केजरीवाल जी ने देश के सामने रखा। दिल्ली भर में लोग बहुत दुखी हैं। कल शाम मुझे एक बुजुर्ग महिला मिली जब उन्हें खबर मिली थी कि अरविंद केजरीवाल जी ने इस्तीफा दे दिया है। वह रोने लग गई, उन्होंने कहा कि वह मेरे बेटे की तरह है। महिला ने कहा कि मैं घर घर जाऊंगी, मैं घर घर जाकर लोगों को कहूंगी कि मुझे अपने बेटे को ही मुख्यमंत्री बनाना है। तो आज सभी दिल्ली वाले भारतीय जनता पार्टी के षड्यंत्र से नाराज है और अपने बेटे अपने भाई अरविंद केजरीवाल जी को फिर से दिल्ली का मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं।

अरविंद केजरीवाल ही ऐसे ईमानदार मुख्यमंत्री हैं जिनकी वजह से उन्हें फ्री बिजली मिली, उन्हें पता है कि अगर अरविंद केजरीवाल जैसे ईमानदार व्यक्ति मुख्यमंत्री नहीं रहे तो उनको फ्री बिजली मिलने बंद हो जाएगी, उनके बच्चों के सरकारी स्कूल बदहाल हो जाएंगे, सरकारी अस्पतालों में अच्छा इलाज मिलता है, मुफ्त दवाइयां मिलती है वह बंद हो जाएंगे। उन्हें पता है कि अगर अरविंद केजरीवाल जी मुख्यमंत्री नहीं रहे तो मोहल्ला क्लीनिक बंद हो जाएगी, दिल्ली में महिलाओं की फ्री बस यात्रा बंद हो जाएगी, बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा बंद हो जाएगी। क्योंकि उन्होंने देखा है कि भारतीय जनता पार्टी की 22 राज्यों में सरकार है, किसी एक राज्य में भी वह फ्री बिजली, अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक, फ्री बस यात्रा नहीं दे पाते हैं। और एक ईमानदार अरविंद केजरीवाल है जो दिल्ली के लोगों को इतना कुछ देता है। दिल्ली के लोग, आम आदमी पार्टी के विधायक और मैं चुनाव तक मुख्यमंत्री होने के नाते अरविंद केजरीवाल जी को फिर से दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाने के लिए कार्य करूंगी। सीएम के रूप में मेरा एक ही मकसद रहेगा मैं दिल्ली की लोगों की रक्षा करने की कोशिश करूंगी और अरविंद केजरीवाल जी के मार्गदर्शन में दिल्ली की सरकार चलाऊंगी।

कोई भी माला ना पहनाएं और बधाई ना दें: आतिशी

आखिरी में आतिशी ने कहा कि, मेरा अपने सभी कार्यकर्ताओं से, सभी विधायक साथियों से और दिल्ली के लोगों से बस एक ही अनुरोध है आप में से कोई मुझे बधाई मत दीजिएगा, आप में से कोई मुझे माल मत पहनाइएगा, क्योंकि मेरे लिए और मुझे लगता है सभी दिल्ली वालों के लिए दिल्ली के चहेते मुख्यमंत्री को आज इस्तीफा देना पड़ रहा है ये दुख की बात है।

बता दें कि मंगलवार को विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया और आतिशी अब दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।