EPCH एक प्रोमोटिंग बॉडी है,हमारी सफलता में EPCH का अहम योगदान: पूनम कुमार, सुमित्रा वुडक्राफ्ट प्राइवेट लिमिटेड

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 अगस्त 2024): 21 अगस्त 2024 (बुधवार) को नई दिल्ली के “द अशोक” होटल में हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (EPCH) ने अपना ’24वाँ हस्तशिल्प निर्यात पुरस्कार समारोह’ का शानदार आयोजन किया। इस विशेष अवसर पर भारतीय हस्तशिल्प निर्यातकों को वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 के दौरान उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विभिन्न श्रेणियों में ट्रॉफी और योग्यता प्रमाण पत्र से नवाजा गया। इस खास सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय वस्त्र मंत्री गिरिराज सिंह उपस्थित रहे वहीं सम्मानित अतिथि के रूप में वस्त्र मंत्रालय,भारत सरकार के सचिव रचना शाह; अमृत राज, आईपीओएस,विकास आयुक्त (हस्तशिल्प); रोहित कंसल, सचिव, कपड़ा मंत्रालय, भारत सरकार उपस्थित रहे।

इसी कड़ी में सुमित्रा वुडक्राफ्ट प्राइवेट लिमिटेड से पूनम कुमार ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि, 2006 से वह इस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और आज वह देश के शीर्ष निर्यातकों में शामिल हैं। आगे उन्होंने कहा कि इस खास कार्यक्रम में सम्मानित होकर उन्हें काफी खुशी मिल रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि वह अपने अधिकांश उत्पादों को अमेरिका एवं अन्य यूरोपीय देशों में निर्यात करते हैं।

अपनी सफलता में EPCH की भूमिका के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि निश्चित ही हमारी सफलता में EPCH की अहम भूमिका है। EPCH एक प्रोमोटिंग बॉडी है और हम सभी उसके तहत संचालित होते हैं। नए उद्यमियों एवं कारीगरों के आने को लेकर पूनम कुमार ने बताया कि इस क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। जितने नए लोग आएंगे, नई -नई चीजें लाएंगे जो काफी बढ़िया है।।

बता दें कि दिल्ली में आयोजित ’24वाँ हस्तशिल्प निर्यात सम्मान समारोह’ में देशभर के कुल 122 कारीगर ट्रॉफी एवं योग्यता प्रमाणपत्र से सम्मानित किए गए। इस अवसर पर EPCH की तरफ से अध्यक्ष दिलीप बैद, कार्यकारी निदेशक आर. के.वर्मा, उपाध्यक्ष नीरज खन्ना एवं IEML के अध्यक्ष और EPCH के चीफ मेंटर डॉ राकेश कुमार मंचासीन रहे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।