IAS Coaching Incident: AAP सांसद Swati Maliwal ने अपने ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 जुलाई 2024): दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर (Old Rajendra Nagar) में राव इंस्टीट्यूट (Rao Institute) के बेसमेंट में संचालित लाइब्रेरी में पानी भर जाने के कारण तीन छात्रों की मौत हो गई। जिसके बाद अलग अलग पार्टियों के नेता दिल्ली सरकार और जल मंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) पर हमला बोल रहे हैं। इसी कड़ी में AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने इस मामले को लेकर अपने ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

दरअसल, AAP सांसद इस हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों से मिलने RML अस्पताल पहुंची और परिजनों से मुलाकात की। जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि “मैं अभी राजेंद्र नगर की घटना में जान गँवाने वाली दोनों बेटियों के परिवार से RML हॉस्पिटल में मिली। एक बेटी 25 साल की थी जिसके पिता जी उत्तर प्रदेश में किसान हैं। दूसरी बेटी भी सिर्फ़ 21 वर्ष की थी। दोनों परिवार बुरे हाल में हैं और उनकी सिर्फ़ माँग है कि दोषियों को सख़्त सज़ा हो। वो बार बार बोल रहे है कि किसी और के साथ ऐसा न हो। बहुत दुख की बात है कि अभी भी दिल्ली सरकार के मंत्री, MCD मेयर, विधायक और पार्षद – कोई भी उनसे मिलने नहीं आया है। बस AC में बैठ के ट्वीट कर रहे हैं। मंत्री और मेयर को इनके पास आके माफ़ी माँगनी चाहिए, इन्हें बताओ इंसाफ़ कैसे मिलेगा और इन्हें 1 करोड़ का मुआवज़ा देना चाहिए। इस मुद्दे को संसद में उठाऊँगी, मेरा वादा है इन्साफ़ मिलने तक लड़ाई लड़ूँगी।”

छात्रों के इंसाफ के लिए आवाज उठाऊंगी: स्वाति मालीवाल

एक अन्य ट्वीट राज्यसभा सांसद ने कहा कि “अभी राजेंद्र नगर में UPSC छात्रों से मुलाक़ात की। सबने बहुत अच्छे से मुझसे बात की और अपनी जायज़ पीड़ा बताई। उनके मन में बहुत ग़ुस्सा है कि अभी तक दिल्ली सरकार के मंत्री और मेयर उनसे मिलने नहीं आये। इनका ग़ुस्सा बिलकुल जायज़ है क्योंकि ये आपदा नहीं मर्डर है। बेशर्मी देखिए अभी भी जवाबदेही की जगह, MLA और पार्षद कुछ वॉलंटियर्स को छात्रों के बीच में भेजके मेरे ख़िलाफ़ नारे लगवाने में दिमाग़ चला रहे है। ये इसलिए क्योंकि मैं माँग कर रही हूँ की इनके ख़िलाफ़ भी FIR होनी चाहिए। तुरंत मंत्री और मेयर को अपने आलीशान घर और AC कमरों से निकल के इन बच्चों से आके माफ़ी माँगनी चाहिए। परिवारों को 1-1 करोड़ की सहयोग राशि देनी चाहिये। मैं संसद में छात्रों के इंसाफ़ की आवाज़ ज़रूर उठाऊँगी।”

बता दें कि ओल्ड राजेंद्र नगर में शनिवार शाम बेसमेंट में पानी भर जाने के कारण तीन छात्रों की जान चली गई।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।